HARDIK PANDYA IND VS WI 2ND T20

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच रविवार को दूसरा टी20 मैच खेला गया। प्रोविडेंस स्टेडियम, गयाना में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज टीम ने भारत के खिलाफ 2 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। अब इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 8 अगस्त को खेला जाएगा जिसमें दोनों टीमें हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगी।

पूर्व क्रिकेटर ने जताई नाराजगी

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन साधारण रहा। तिलक वर्मा के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं सका। इसका नतीजा ये रहा कि भारतीय टीम ये मुकाबला हार गई। इसपर अब पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने अपने एक पुराने ट्वीट को साझा करते हुए टीम इंडिया के टी20 क्रिकेट में प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए हैं।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

”बेहद साधारण प्रदर्शन। इसे दरकिनार करने का कोई मतलब नहीं है। 2007 टी20 वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल का आगाज हुआ और हमने तब से लेकर अभी तक 7 बार में से कोई टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता। हमने सिर्फ एक बार फाइनल में एंट्री की। जीतने का जुनून और भूख नजर नहीं आ रही है।”

16वें ओवर के बाद चहल को नहीं मिली गेंदबाजी

इस मैच में युजवेंद्र चहल ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने वेस्टइंडीज की पारी के 16वें ओवर में 3 विकेट चटकाए। इनमें हेटमायर एलबीडब्ल्यू, होल्डर स्टंप और शेफर्ड रनआउट हुए। लेकिन हार्दिक पांड्या ने उन्हें इसके बाद एक भी ओवर नहीं दिया। इसपर अब वेंकटेश प्रसाद ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कप्तान की रणनीति पर भी सवाल खड़े किए हैं। दिग्गज ने कहा कि,

“युजी ने 16वें ओवर में 2 विकेट झटके। युजी ने अपने स्पेल के तीसरे ओवर में भारत को गेम में वापस ला दिया था और वेस्टइंडीज 8 विकेट गंवा चुकी थी। हालांकि, चहल से फिर गेंदबाजी नहीं कराई गई। वेस्टइंडीज के नंबर 9 और नंबर 10 के खिलाड़ी ने तेज गेंदबाजों का आसानी से सामना किया। ऐसे पलों में सिर्फ किताबी ज्ञान का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए बल्कि होशियारी के साथ फैसले लेना चाहिए।”

पहले भी दिग्गज क्रिकेटर लगा चुके हैं टीम इंडिया को फटकार

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे (IND vs WI 2nd ODI) मैच में मिली शिकस्त के बाद वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया को फटकार लगाई थी। उन्होंने ट्वीट कर भारतीय टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाए थे।

दिग्गज ने ट्वीट में लिखा था कि,

”टेस्ट क्रिकेट को छोड़ दें तो पिछले कुछ वक्त से भारतीय टीम अन्य दो फॉर्मेट (वनडे, टी20) में बहुत ही साधारण नजर आई है। बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के हाथों वनडे सीरीज गंवानी पड़ी हैं। टीम इंडिया ने पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन किया है। हम इंग्लैंड की तरह ना तो उत्साही टीम है और ना ही ऑस्ट्रेलियाई की तरह आक्रामक। पैसा और पावर होने के बावजूद हम छोटी-मोटी सफलता का जश्न मनाने के आदी हो गए हैं और चैंपियन टीम बनने से काफी दूर हैं। हर टीम जीतने के लिए खेलती है और भारत भी ऐसा ही करता है लेकिन उनका समय के साथ दृष्टिकोण और रवैया भी खराब प्रदर्शन का एक कारण है।”

ALSO READ: IND vs WI: “मैंने समायरा से वादा किया था कि जब भी….” तिलक वर्मा ने बताया दूसरे टी20 में अलग अंदाज में किए सेलिब्रेशन की वजह

Published on August 7, 2023 8:01 pm