IND vs WI: अब फ्री में नहीं देख सकेंगे भारत बनाम वेस्टइंडीज का तीसरा वनडे, मात्र इस तरीके से देख सकेंगे लाइव, जानिए सबकुछ
IND vs WI: अब फ्री में नहीं देख सकेंगे भारत बनाम वेस्टइंडीज का तीसरा वनडे, मात्र इस तरीके से देख सकेंगे लाइव, जानिए सबकुछ

इंडिया वेस्टइंडीज दौरा टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हैं. इस दौरे में खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों के उपर सभी की नज़रें टिकी हुई हैं. भारतीय टीम के चयनकर्ता इस सीरीज़ में खेलने वाले खिलाड़ियों अपनी खासी नज़र बनाए हुए हैं. यहां अच्छा या खराब परफॉर्म करना खिलाड़ियों के लिए काफी अहम होगा.

टीम में मौजूद कुछ खिलाड़ियों के ये दौरा टी20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) को देखते हुए काफी मायने रखता है. हम आपको ऐसे कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस दौरे में अच्छा करके टी20 वर्ल्ड कप की दावेदारी पेश कर सकते हैं और ख़राब प्रदर्शन करके अपना पत्ता टीम से कटवा सकते हैं.

इस विकेटकीपर के पास है आखिरी मौका

IND vs IRE: संजू सैमसन की 77 रनों की पारी के बावजूद उनके बल्लेबाजी से नाराज हुए जडेजा, बताई वजह

वेस्टइंडीज दौरे की वनडे सीरीज़ में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ खेलने वाले संजू सैमसन(SANJU SAMSON) को इस सीरीज़ में ईशान किशन(ISHAN KISHAN) की जगह मौका मिला था. सैमसन ने इस मौके काफी अच्छी तरीके भुनाया. दूसरे मैच में उन्होंने टीम के लिए एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी.

एक ऐसे मौके पर सैमसन ने टीम के लिए 54 रनों की पारी खेली थी, जब टीम को ज़रूरत थी. सीरीज़ के आखिरी मैच में भी सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) की दावेदारी पेश करने के लिए अच्छा परफॉर्म करना होगा. इस सीरीज़ में लंबे समय बाद उन्हें टीम में वापस लिया गया था.

ALSO READ:IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का शेड्यूल हुआ जारी, यह खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का नया कप्तान !

इस खिलाड़ी का खराब रहा वेस्टइंडीज टूर

SURYAKUMAR YADAV

टीम के स्टार बल्लेबाज़ और नियमित कप्तान रोहित शर्मा के चहिते खिलाड़ी सूर्युकमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) इस दौरे की वनडे सीरीज़ में अभी तक असफल ही दिखाई दिए हैं.

दोनों मैचों में वो 20 रनों का आकड़ा भी नहीं पार कर पाए थे. पहले मैच में उन्होंने 13 बनाए थे. वहीं, दूसरे मैच वो सिर्फ 9 बनाने में ही कामयाब हो सके थे. ऐसे में उनको तीसरे मैच में अच्छा परफॉर्म करना होगा. तीसरे मैच का प्रदर्शन आगामी टी20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) के लिए काफी अहम होगा.

ALSO READ:India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत को मिला नया कप्तान! अगले महीने में संभालेंगा टीम की कमान