India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत को मिला नया कप्तान! अगले महीने में संभालेंगा टीम की कमान
India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत को मिला नया कप्तान! अगले महीने में संभालेंगा टीम की कमान

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के सफल दौरे के बाद वेस्टइंडीज के साथ तीन वन डे और पांच टी20 मैच के दौरे पर है। टीम इंडिया को इस दौरान इस साल कई छोटी छोटी सीरीज खेलनी है। इसी क्रम में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज टीम के बाद जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) दौरे कर जाना है।

जहां पर टीम इंडिया जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के साथ तीन मैच की वन डे इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) द्वारा केएल राहुल को कप्तानी सौंपने के विषय में सोचा जा रहा है।

6 साल बाद टीम इंडिया करेगी जिम्बाब्वे दौरा

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम लगभग छह साल के बड़े अंतर के बाद जिम्बाब्वे का दौरा करने जा रही है। इस दौरे में भारतीय क्रिकेट टीम को तीन वन डे मैच खेलने है। जिसकी शुरुआत 18 अगस्त से होगी। जिम्बाब्वे ( India vs Zimbabwe) दौरे में पहला वन डे मैच 18 अगस्त, दूसरा वन डे 20 अगस्त और तीसरा वन डे मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। टीम इंडिया और जिम्बाब्वे ( India vs Zimbabwe) के बीच होने वाली ये तीन मैच की सीरीज आईसीसी विश्व कप 2023 के अनुसार सुपर लीग के मैच के अंतर्गत खेले जाएगी।

Also Read : IND vs WI: पहले वनडे में बिना रोहित-कोहली के ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को मौका देंगे शिखर धवन

केएल राहुल हो सकते हैं कप्तान

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम के इस छोटे से दौरे के लिए केएल राहुल को बीसीसीआई कप्तान बना सकती है। केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग के बाद से इंजरी के कारण बाहर है। लेकिन आगामी वेस्टइंडीज टीम के साथ सीरीज में केएल राहुल का नाम शामिल है। जिसके चलते भारत और जिम्बाब्वे ( India vs Zimbabwe) के बीच सीरीज की कमान केएल राहुल को थमाई जा सकती है। शर्त बस ये है कि केएल राहुल फिटनेस टेस्ट पास कर लें।

सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम

IND vs ENG 3rd ODI: 'करो या मरो' मुकाबले में रोहित ने बुमराह को क्यों किया टीम से बाहर, खुद कप्तान ने बताई बड़ी वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के इस छोटी से समय सारणी में सात कप्तान होना एक आइडल स्थिति नहीं है। जिसके बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा ये कोई आइडल स्थिति तो नहीं है।

लेकिन परिस्थिति को देखते हुए ऐसा किया गया है। अब भारत बनाम जिम्बाब्वे ( India vs Zimbabwe) की सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। लेकिन विराट कोहली इस टीम का हिस्सा रह सकते है. कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिए जाने के बाद भारत और जिम्बाब्वे ( India vs Zimbabwe) की इस तीन वन मैच की सीरीज में केएल राहुल को कप्तान बनाया जा सकता है।

Also Read :IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में यह खिलाड़ी करेगा डेब्यू, मात्र 1 ओवर में में पलट देता है पूरा मैच