INDIAN TEAM WI

भारत और वेस्टइंडीज़ (IND vs WI) के बीच पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ का चौथा मैचो फ़्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड स्टेडियम में 12 अगस्त को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच अभी तक तीन मैच खेले जा चुके हैं जिसके बाद मेजबान टीम 2-1 की बढ़त के साथ आगे चल रही है। पिछले मैच में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज़ में अपनी उम्मीदें ज़िंदा रखी हैं।

सीरीज़ में खुद को बरकरार रखने के लिए भारतीय टीम को चौथे मैच में जीत दर्ज करना बेहद ज़रूरी है, इसी सिलसिले में एक अच्छी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना भारतीय मैनेजमेंट के लिए बेहद अहम है। इसी बारे मे बात करते हुए इस आर्टिकल में हम बात करेंगे चौथे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में।

सलामी बल्लेबाज़

पिछले मैच में अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले बाँए हाथ के युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल 1 ही रन बना सके थे, हालांकि उनकी बीते कुछ वक़्त की फ़ॉर्म को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट उन्हें एक और मौका दे सकता है।

इसके अलावा दाँए हाथ और बाँए हाथ के बल्लेबाज़ के कॉम्बिनेशन का ख़्याल रखते हुए ईशान किशन की जगह शुभमन गिल को मौका मिल सकता है।

मिडिल ऑर्डर

भारत और वेस्टउइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जाने वाले चौथे टी20 मैच में तीसरे नंबर पर इन-फ़ॉर्म बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है।

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए अपने करियर की शानदार शुरुआत करने के लिए तिलक वर्मा बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं।

वहीं पांचवें और छठे नंबर पर कप्तान रोहित शर्मा और मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ संजू सैमसन को मौका दे सकती है।

ऑलराउंडर

प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल को चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय में मौका मिल सकता है। गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी, दोनों ही विभाग में वो टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

गेंदबाज़

भारतीय टीम के गेंदबाज़ी आक्रमण की बात करें तो टीम मैनजेमेंट संतुलन बनाने के लिए दो तेज़ गेंदबाज़ और दो स्पिनर्स के साथ उतर सकती है।

इस लिहाज़ से तेज़ गेंदबाज़ी के लिए मुकेश कुमार और अर्शदीप को मौका मिल सकता है। वहीं स्पिन विभाग में युज़वेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है।

IND vs WI मैच में ये होगी टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल,  सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, और अर्शदीप सिंह।

ALSO READ: IND vs WI: अब अमेरिका में होंगे बाकी बचे 2 टी20 मैच, जानिए किस समय होगा शुरुआत और कहां देख सकते हैं फ्री में लाइव

Published on August 11, 2023 9:12 pm