Placeholder canvas

विश्व कप 2023 से पहले आकाश चोपड़ा ने की बड़ी भविष्यवाणी, इन 4 टीमों के बीच खेला जाएगा सेमीफाइनल

एकदिवसीय विश्व कप 2023 इस वर्ष 5 अक्टूबर से खेला जाना वाला है. पहली बार यह पूरा टूर्नामेंट भारतीय सरजमीं पर खेला जाएगा. सभी टीमें इसके लिए तैयारी कर रही हैं. वहीं क्रिकेट एक्सपर्ट्स और क्रिकेट फैन लगातार भविष्यवाणी कर रहे हैं. सेमीफाइनल में कौन सी चार टीम पहुंचेंगी इस लगातार बहस हो रही है. भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस मुद्दे पर बात की है.

आकाश चोपड़ा ने कही ये बात

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा है कि,

‘टीम इंडिया वर्ल्ड कप में सबसे प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी. जबकि चार टीमें ऐसी है जो सेमीफाइमल तक पहुंच सकती है. उसमें भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड हैं. हालांकि भारतीय टीम फाइनल तक का भी सफर तय कर सकती है. यह हिंद यह भारत कहना है.’

भारत और पाकिस्तान हैं दो बड़े दावेदार

आकाश चोपड़ा के भविष्यवाणी में भारत और पाकिस्तान दोनों का नाम आ रहा है. इसका एक प्रबल कारण यह है कि विश्व कप भारत यानी एशिया में हो रहा है. इसलिए एशियाई देशों का प्रभुत्व तो रहेगा ही. वहीं पाकिस्तान के पास नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ के रूप में तीन विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज हैं.

बल्लेबाजी में भी इमाम उल हक, बाबर आजम और फक्र जमां के रूप में टाॅप तीन बल्लेबाज हैं. इसी तरह से भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के रूप में जबरदस्त गेंदबाजी लाइन-अप है और विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल के रूप में टाॅप क्लास की बल्लेबाजी लाइन-अप है.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी रेस में शामिल

भारत और पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक विश्व कप पर सबसे ज्यादा पांच बार कब्जा किया है. वही इंग्लैंड पिछले बार की चैंपियन है. दोनों टीमों के पास टाॅप की टीम है और दोनों चैंपियन बन सकते हैं.

ALSO READ: IND vs WI: चौथे टी20 मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी टीम इंडिया, इन बदलावों के साथ उतरेंगे कप्तान हार्दिक पंड्या