IND vs WI Pitch Report: मैच से पहले मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट, क्या सीरीज जीतने में बारिश बनेगा विलेन
IND vs WI Pitch Report: मैच से पहले मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट, क्या सीरीज जीतने में बारिश बनेगा विलेन

इंडिया वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज़(IND vs WI) में इंडिया ने पहला मैच जीत कर अपना दबदबा कायम कर लिया है. अब दूसरे मैच में दोनों ही टीमें जीत के इरादे से मैदान पर उतरेंगी. यह मैच 24 जुलाई, रविवार को क्वींस पार्क, पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. इंडियन समयनुसार यह मैच शाम 7:00 बजे शुरु हो जाएगा. वहीं वेस्टइंडीज में उस वक़्त सुबह का 9:30am होगा. तो क्या होगा पोर्ट ऑफ स्पेन में मौसम का हाल, आइए जानते हैं.

मौसम रिपोर्ट

weather REPORT
weather REPORT

यहां मौसम साफ रहेगा और दिन का अधिक्तम तापमान 31 डिग्री तक रहेगा. आसमान में साफ बादल दिखाई देंगे. वहीं बारिश की बात करें तो, यहां बारिश की बिल्कुल न के बराबर संभावना है, ऐसे में बारिश मैच में किसी तरह की कोई बाधा नहीं डालेगा. इंडिया के लिए क्वींस पार्क काफी अच्छा ग्राउंड साबित होता है. अब तक इंडिया इस मैदान पर कुल 12 मैच अपने नाम कर चुकी है.

ALSO READ:2022 के लिए भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल हुआ घोषित जानिए कब, कहां और किस देश से होगा टीम इंडिया का सामना, इन शहरों को मिले मैच

पिच रिपोर्ट

Pitch Report

वहीं अगर क्वींस पार्क के पिच की बात करें तो, जैसा हमने पिछले मैच में देखा था कि पिछ बल्लेबाज़ी के लिए अनुकूल दिखाई देती है. लेकिन पुरानी गेंद के साथ पिच बल्लेबाज़ी के लिहाज से कुछ कठिन हो जाती है और बल्लेबाज़ी करने में दिक्कत होने लगती है. पुराना गेंद कुछ फंस कर आता है.

पिछले मैच में इंडिया ने मारी थी बाज़ी

सीरीज़ के पहले मैच में इंडिया ने 3 रनों से बाज़ी मार ली थी. पहले बल्लेबाज़ी करके टीम इंडिया ने बोर्ड पर 308 रनों का स्कोर लगाया था. इंडिया की तरफ से टीम के कप्तान शिखर धवन की ओर से एक कप्तानी पारी देखने को मिली थी, जिसमें उन्होंने शतक से चूकते हुए 97 रन बनाए थे और धवन को ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से भी नवाज़ा गया था. इसके जवाब में बल्लेबाज़ी के लिए उतरी वेस्टइंडीज टीम 305 रन ही बना पाई थी.

ALSO READ:IND VS WI: रोहित- विराट नहीं शिखर धवन अपनी कप्तानी में तोड़ेंगे आज पाकिस्तान का यह रिकॉर्ड, दूसरा वनडे जीतते रच देंगे इतिहास