क्रिकेट की दुनिया में आने के लिए आपको कई तरह की सीढ़ियां चढ़नी पड़ती हैं. एक के बाद एक लीग और मैच खेलने के बाद आपको इंडिया टीम में आने का मौका मिलता है. वहीं, अंडर-19 वर्ल्ड कप की बात में खेलने वाले खिलाड़ियों के पास इंडिया टीम में खेलने का काफी मौका होता है. उसमें कुछ इंडिया सीनियर टीम के लिए खेल जाते हैं और वहीं, कुछ वहीं तक सीमित रहे जाते हैं. हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहें हैं, जिन्होंने साल 2006 में रोहित शर्मा के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला था.

1. ईशांत शर्मा

Ishant Sharma

लंबे कद के तेज़ भारतीय गेंदबाज़ इशांत शर्मा(ISHANT SHARMA) साल 2006 में रोहित शर्मा के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में शामिल थे. ईशांत शर्मा सिर्फ टीम में स्क्वाड का हिस्सा थे. हालांकि, उन्हें टूर्नामेंट में खेलने का एक भी मौका नहीं मिला था. अंडर-19 न सही लेकिन उन्होंने बाद में इंडिया के लिए काफी क्रिकेट खेला है.

2. पीयूष चावला

piyush chawla

इंडिया के मशहूर स्पिनर्स में से एक पीयूष चावला(PIYUSH CHAWLA) साल 2006 में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड टीम का हिस्सा थे. इसके बाद उन्होंने इंडिया की सीनियर टीम में कदम रखा था. करियर के शुरुआत में उन्होंने इंडिया के लिए अच्छा परफॉर्म किया, लेकिन धीरे-धीरे उनके प्रदर्शन में कमी आती गई और वो टीम से बाहर होते चले गए. फिलहाल पीयूष चावला इंडिया टीम के किसी फॉर्मेट में शामिल नहीं हैं.

ALSO READ:T20 World Cup 2022 के लिए ऐसी होगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों का पक्का वर्ल्ड कप खेलना, देखें पूरा स्क्वाड

3. शहाबाज़ नदीम

Shahbaz Nadeem

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज़ नदीम(SHABAZ NADEEM) साल 2006 में इंडिया अंडर-19 का हिस्सा थे. उस टूर्नामेंट में उन्हें सिर्फ एक मैच ही खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने साल ओवर फेंके थे और एक विकेट अपने नाम किया था.

ALSO READ:IND vs WI: बस खत्म होने के कगार पर था इस खिलाड़ी का करियर, मात्र 1 मैच में पलट दी अपनी किस्मत, बल्ले से मचाया ग़दर

4. रविंद्र जड़ेजा

Ravindra Jadeja

मौजूदा तौर पर इंडिया के स्टार स्पिनर्स में शामिल रविंद्र जड़ेजा(RAVINDRA JADEJA) साल 2006 में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे. अंडर-19 के बाद उन्होंने इंडिया टीम में अपनी जगह कायम की और आज उनका एक अलग ही नाम है. जड़ेजा अपनी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी के अलावा अपनी फील्डिंग को लेकर भी विश्व भर में मशहूर हैं.

5. चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा

टेस्ट क्रिकेट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा(CHETESWAR PUJARA) साल 2006 में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थे. उस टूर्नामेंट में उन्होंने 6 मैचों में 116.33 की औसत से 394 रन बनाए थे. आज पुजारा इंडियन क्रिकेट टीम में टेस्ट के लिए स्पेशलिस्ट माने जाते हैं.

ALSO READ:सुरेश रैना की कप्तानी में इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों ने किया था भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, आज सभी हैं बड़े नाम