रोहित- विराट नहीं शिखर धवन अपनी कप्तानी में तोड़ेंगे आज पाकिस्तान का यह रिकॉर्ड, दूसरा वनडे जीतते रच देंगे इतिहास
रोहित- विराट नहीं शिखर धवन अपनी कप्तानी में तोड़ेंगे आज पाकिस्तान का यह रिकॉर्ड, दूसरा वनडे जीतते रच देंगे इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज का दूसरा मैच आज क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। पहले मैच में एक रोमांचक 3 रन की जीत के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ( 1-0) से आगे है। वहीं इस मैच में भी भारतीय टीम की जीत को पक्का माना जा रहा है। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम अगर दूसरा वन डे मैच जीत जाती है। तब वो पाकिस्तान के विश्व रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देगी और साथ ही वेस्टइंडीज के साथ वन डे सीरीज भी जीत जाएगी।

पाक टीम के साथ रिकॉर्ड तोड़ने का है अच्छा मौका

Ind vs WI Toss: वेस्टइंडीज ने टॉस जीत चुना गेंदबाजी, धवन ने चला कप्तानी चाल इस धाकड़ खिलाड़ी को दी एंट्री

भारतीय क्रिकेट टीम के पास वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को दूसरे वन डे मैच में द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत के साथ सबसे ज्यादा लगातार द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने के रिकार्ड बनाने का सुनहरा मौका है। वर्तमान समय में भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीम के पास संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा जीत के साथ पहले पायदान पर हैं।

अगर आज 24 जुलाई को भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज को दूसरे मैच में हरा देता है, तब भारतीय टीम लगातार जीत के इस मामले में पाकिस्तान को पछाड़ देगी। याद दिला दें भारतीय क्रिकेट टीम भारतीय क्रिकेट टीम ने 11 वनडे श्रृंखला जीता है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी ऐसा ही कारनामा कर चुकी है। वन डे इंटरनेशनल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 11 सीरीज से अजेय बनी हुई है।

Also Read : IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस खिलाड़ी को कप्तान शिखर धवन देंगे आज डेब्यू का मौका, वेस्टइंडीज के खेमे में मची खलबली!

भारतीय टीम नहीं हारी है कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज

IND vs WI: रोहित की गैरमौजूदगी में यह विस्फोटक बल्लेबाज बनेगा शिखर धवन का ओपनिंग पार्टनर, वसीम जफ़र ने बताया नाम

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच हुई द्विपक्षीय वनडे सीरीज में भारतीय टीम 2007 के बाद से अजेय रथ कर सवार है। 2007 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम कोई भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं हारी है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम 2006 में आखिरी बार भारतीय क्रिकेट टीम को हराने में कामयाब रहा था। तब भारतीय टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से हार गई थी। उसके बाद से भारत और वेस्टइंडीज के बीच 11 श्रृंखलाएं आयोजित हो चुकी है और हर बार भारतीय क्रिकेट टीम ने बाजी मारी है। वर्तमान समय में पहला वनडे भारतीय क्रिकेट टीम की वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ लगातार 12वीं वनडे सीरीज जीतने के केवल एक ही कदम दूर है।

पाकिस्तान 1996 से नहीं हारा जिम्बाब्वे से

पाकिस्तान क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे से 1986 के बाद से कोई सीरीज नहीं हारी है। 1995 में दोनों देशों के बीच खेली गई श्रृंखला ड्रॉ रही थी। जिसके बाद 1996 से जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच हुई 11 सीरीज पाक टीम जीत चुका है। पाक और जिम्बाब्वे के बीच आखिरी बार वनडे सीरीज का आयोजन 2020 में हुआ था। जिसे पाकिस्तान ने 2-1 से अपने नाम किया था।

एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे सीरीज जीतने वाली टीम

भारत- 11, vs वेस्टइंडीज

पाकिस्तान- 11, vs जिम्बाब्वे

पाकिस्तान- 10, vs वेस्टइंडीज

साउथ अफ्रीका- 9, vs जिम्बाब्वे

भारत- 9, vs श्रीलंका

Also Read : IND vs WI 2nd ODI: पहली बार टीम इंडिया में मिलेगा इस खिलाड़ी को मौका, दूसरे वनडे में करेगा डेब्यू, विरोधी खेमे में मची खलबली