रोहित शर्मा ने सीरीज जीतने के लिए अंतिम वक़्त पर चली ऐसी चाल, अफ्रीका खेमे में मच गई हलचल
रोहित शर्मा ने सीरीज जीतने के लिए अंतिम वक़्त पर चली ऐसी चाल, अफ्रीका खेमे में मच गई हलचल

टीम इंडिया कल से यानी 28 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेलेगी. इस सीरीज़ से पहले टीम इंडिया के खेमे में कई बदलाव देखने को मिले हैं. टीम में शामिल तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) को लेकर अभी शंका बनी हुई है.

उनकी जगह टीम में किसे शामिल किया जाएगा, इसको लेकर भी कुछ साफ नहीं किया गया है. वहीं, टीम के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने टीम में अंतिम वक़्त पर एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है, जो विरोधी टीम को अकेले ही तहस-नहस कर देगा.

इस खिलाड़ी को टीम में किया शामिल

बता दें, अफ्रीका सीरीज़ के लिए स्क्वाड में शामिल दीपक हुड्डा (DEEPAK HOODA) चोटिल हो गए हैं. उनकी जगह टीम में बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को टीम में शामिल किया गया है.

श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) के पास शानदार बल्लेबाज़ी करने की क़ाबिलियत है. श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) किसी भी ग्राउंड पर गेंदबाज़ों के लिए काल बन सकते हैं. इतना ही नहीं अय्यर कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदलने की क़ाबिलियत रखते हैं.

टी20 विश्व कप में हैं टीम का हिस्सा

श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिए टीम में बतौर स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है. ऐसे में उनके लिए ये सीरीज़ खेलना काफी अहम हो सकता है.

श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) टीम में किसी भी नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.

ALSO READ: संजू सैमसन और राज बावा के सामने नतमस्तक हुई न्यूजीलैंड, 3-0 से जीता सीरीज, भारत को मिला दूसरा हार्दिक पंड्या, झटके 4 विकेट

टीम इंडिया के लिए खेले हैं तीनो फॉर्मेट

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए तीनो फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने टीम के लिए 5 टेस्ट मैच, 30 एकदिवसिय मैच और 46 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कम्रशः 422, 1102 और 1029 रन बनाए हैं. टीम इंडिया में उनका शामिल होना टीम का बैटिंग ऑर्डर काफी मज़बूत हो सकता है.

ALSO READ: बेहद खतरनाक फॉर्म में है ये भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप से पहले खौफ में विरोधी टीमें!

Published on September 27, 2022 9:06 pm