संजू सैमसन और राज बावा के सामने नतमस्तक हुई न्यूजीलैंड, 3-0 से जीता सीरीज, भारत को मिला दूसरा हार्दिक पंड्या, झटके 4 विकेट
संजू सैमसन और राज बावा के सामने नतमस्तक हुई न्यूजीलैंड, 3-0 से जीता सीरीज, भारत को मिला दूसरा हार्दिक पंड्या, झटके 4 विकेट

इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच अनाधिकारिक वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने 106 रनों के बड़े अंतर से मैच जीत लिया। भारत ने संजू सैमसन की कप्तानी में इस मैच को जीत कर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। 

सैमसन, तिलक वर्मा, शार्दुल के अर्द्धशतक, राज बावा ने झटके 4 विकेट

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 49.3 ओवर में 284 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 38.3 ओवर में ही 178 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। 

भारत की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने 54, तिलक वर्मा ने 50 और शार्दुल ठाकुर 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की गेंदबाजी शानदार रही जिससे न्यूजीलैंड छोटे स्कोर पर सिमट गई। 

ALSO READ: रियल लाइफ में गंजे हो चुके हैं ये 8 बॉलीवुड स्टार्स, नकली बालों के दम पर बरकरार है लुक, देखें PHOTOS

भारत को मिला अगला हार्दिक पंड्या

गेंदबाजी में राज अंगद बावा ने 5.3 में 11 रन देकर 4 विकेट लिए और उनका इकोनॉमी रेट सिर्फ 2 का रहा। बाबा के अलावा भारत की तरफ से राहुल चाहर और कुलदीप यादव ने दो-दो सफलता हासिल की तो वहीं ऋषि धवन और राहुल त्रिपाठी को एक-एक सफलता मिली।

न्यूजीलैंड ए की पारी में ज्यादातर खिलाड़ी कुछ खास नही कर पाए। उनकी टीम की तरफ से विकेटकीपर-बल्लेबाज डेन क्लीवर ने 89 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली, जिसमें 2 छक्के और 9 चौके शामिल थे। 

इस सीरीज में मेहमान टीम एक भी मैच अपने नाम नही कर सकी। इस सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच में भारत ने 168 रनों का पीछा करते हुए 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया था। वहीं दूसरे मैच में 34 ओवर में 220 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय ए टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

ALSO READ: IND vs SA: रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को न चुनकर की बड़ी गलती, गुस्साए फैंस ने लगाए विरोधी नारे

Published on September 27, 2022 8:09 pm