केएल राहुल के चोटिल होने से खुली इन खिलाड़ियों की किस्मत, काफी लंबे समय से चयनकर्ता कर रहे थे नजरअंदाज
केएल राहुल के चोटिल होने से खुली इन खिलाड़ियों की किस्मत, काफी लंबे समय से चयनकर्ता कर रहे थे नजरअंदाज

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच गुरुवार यानी 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने वाली है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन मैच से पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। इस सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए केएल राहुल अब चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा खबरें यह भी हैं कि टीम की कमान अब उपकप्तान ऋषभ पंत को सौंपी जाएगी। 

ऋषभ पंत पहली बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अब केएल राहुल की जगह भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। अब ऐसे में कौनसे ऐसे खिलाड़ी हैं जो केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किए जा सकते हैं। 

संजू सैमसन

SANJU SAMSON

27 वर्षीय संजू सैमसन केएल राहुल के ना होते हुए एक अच्छे रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। आईपीएल में उन्होंने अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया और उन्होंने खेले गए 17 मैचों में 458 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.79 का रहा और उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए। 

वह राहुल की तरह एक सलामी बल्लेबाज भी हैं और उन्हे टी20 क्रिकेट का अच्छा अनुभव भी है। राजस्थान की कप्तानी करते हुए वह और भी बेहतर खिलाड़ी बने हैं। वैसे ही सेलेक्टर्स ने उन्हे टीम में न चुन कर नाइंसाफी की थी। अब केएल राहुल के चोटिल होने के बाद उम्मीद है उन्हे रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया जाएगा। 

शिखर धवन 

SHIKHAR DHAWAN

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन काफी समय से टी20 क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। हार साल की तरह इस साल भी उन्होंने आईपीएल में दमदार प्रदर्शन किया। वह पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे। 

धवन इस आईपीएल सीजन शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने 14 मैचों में 122.74 के स्ट्राइक रेट से कुल 460 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 88 रन का रहा। शिखर ने इस सीजन 47 चौके और 12 छक्के लगाए। शिखर धवन, टीम इंडिया में केएल राहुल की भरपाई कर सकते हैं। 

ALSO READ: ODI World Cup 2023: विश्व कप 2023 से बाहर हो सकता है पाकिस्तान, इन 3 देशों पर भी मंडरा रहा है खतरा

अभिषेक शर्मा

ABHISHEK SHARMA

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारतीय सेलेक्टर्स ने कुछ युवा खिलाड़ी को मौका दिया है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक और युवा खिलाड़ी, अभिषेक शर्मा को मौका दिया जा सकता है। यह आईपीएल सीजन उनके लिए शानदार रहा था। इस खिलाड़ी ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कई दमदार पारियां खेली। 

अभिषेक शर्मा ने 14 मैचों में 426 रन बनाए वो भी शानदार 133.12 की स्ट्राइक रेट के साथ। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए। आईपीएल से पहले वह डोमेस्टिक क्रिकेट में पंजाब के लिए अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। इस खिलाड़ी को केएल राहुल की जगह टीम इंडिया में मौका दिया जा सकता है। 

ALSO READ: IND vs SA: चोटिल कुलदीप यादव की जगह इन 3 खिलाड़ियों को बीसीसीआई दे सकती है साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में मौका, नंबर 2 सबसे बड़ा दावेदार