चोटिल कुलदीप यादव की जगह इन 3 खिलाड़ियों को बीसीसीआई दे सकती है साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में मौका, नंबर 2 सबसे
चोटिल कुलदीप यादव की जगह इन 3 खिलाड़ियों को बीसीसीआई दे सकती है साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में मौका, नंबर 2 सबसे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज (IND vs SA) से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। स्टार स्पिनर कुलदीप यादव टीम से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने बयान जारी कर कुलदीप यादव से टी20 सीरीज से बाहर होने की जानकारी दी है। बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते हुए कुलदीप यादव के राइट हैंड में चोट लग गई थी। 

इससे पहले सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त किए गए केएल राहुल भी चोट की वजह से बाहर हो गए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में स्पिन डिपार्टमेंट की कमान युजवेंद्र चहल के पास रहेगी। रवि बिश्नोई को पहले टी20 मुकाबले में मौका मिलना तय माना जा रहा है। लेकिन कुलदीप यादव के जाने के बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर कौनसे खिलाड़ी आ सकते हैं, इसपे डालते हैं एक नजर। 

क्रुनाल पांड्या

krunal pandya lucknow super giants

कुलदीप यादव की जगह क्रुनाल पांड्या एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं। वह गेंद से साथ साथ बल्ले से भी अच्छा योगदान देने के काबिल हैं। इस आईपीएल सीजन वह लखनऊ की टीम का हिस्सा थे और उनके लिए एक अहम खिलाड़ी के तौर पर खेले थे।

इस साल आईपीएल में वह गेंद से अच्छा प्रदर्शन करते दिखे। उन्होंने 14 मैचों में केवल 6.97 की इकोनॉमी रेट से 10 विकेट हासिल किए।

रविचंद्रन अश्विन

ravichandran ashwin team india

भारत के सबसे सफल स्पिनरों में से एक रविचंद्रन अश्विन की लिमिटेड फॉर्मेट में वापसी करीब 4 साल बाद हुई थी। लेकिन एक बार फिर उन्हे सेलेक्टर्स ने नजरंदाज कर दिया है। अब कुलदीप यादव के चोटिल होने से उन्हे मौका दिया जा सकता है।

राजस्थान रॉयल्स के लिए इस आईपीएल में उन्होंने लाजवाब गेंदबाजी की थी। 17 मैचों में 7.51 की इकोनॉमी से अश्विन ने 12 विकेट झटके थे। 

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका या भारत कौन जीतेगा टी20 सीरीज, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम, इस खिलाड़ी को बताया ‘मैन ऑफ द मैच’

राहुल चहर

rahul chahar team india

एक और युवा खिलाड़ी जिसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की सीरीज के लिए मौका दिया जा सकता है। राहुल चहर ने आखरी बार टी20 विश्व कप में भारत के लिए खेला था जहा उनका समय कुछ खास नही बीता था। लेकिन इस साल आईपीएल में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया। पंजाब के लिए खेलते हुए 13 मैचों ने उन्होंने 7.71 की इकोनॉमी रेट से 14 विकेट हासिल किए। 

ALSO READ: IND vs SA: ऋषभ पंत की कप्तानी में होगा इन 2 खिलाड़ियों का डेब्यू, पहले मैच में ही मौका मिलना तय!