चौथे टी20 में दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी में होगा बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत
चौथे टी20 में दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी में होगा बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत

भारतीय क्रिकेट टीम बनाम दक्षिण अफ्रीका टीम (Indian Cricket Team and South Africa Cricket Team) के बीच चौथा क्रिकेट मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) में खेला जाएगा। 17 जून को होने वाले इस मैच में टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) दोनों ही शुरुआत से पकड़ बनाकर खेलना चाहेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) जहां एक तरफ इस मैच को खेलने में जी जान लगा देगी, क्योंकि बचे दोनों ही मैच टीम इंडिया (Team India) के लिए सीरीज जीत के मुताबिक करो या मरो वाले हैं। तो वहीं दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa Cricket Team) भी इस मैच को जीतकर सीरीज सौराष्ट्र में ही अपने नाम कर लेना चाहेगी, जिसके लिए जानिए क्या होगी सलामी बल्लेबाजी..

भारतीय टीम – ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़

Ishan Kishan and Ruturaj Gaikwad

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की तरफ से ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ (Ishan Kishan and Ruturaj Gaikwad) सलामी बल्लेबाज बनकर मैदान कर होंगे। शुरुआती दोनों मैच में ईशान किशन का बल्ला चला तो वहीं तीसरे मैच में दोनो खिलाड़ियों में साथ में मिलकर स्कोर बनाया।

ईशान किशन ने रोहित शर्मा और केएल राहुल के ना होने पर टीम में अपने रोल को बखूबी संभाला हैं। सीरीज के तीन मैच उन्होंने दो अर्धशतक बना दिए हैं। तीसरे मैए 35 गेंद पर 154 के स्ट्राइक रेट से 54 रन बनाए थे। जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं। तो वहीं ऋतुराज गायकवाड़ को बात करे तो दूसरे मैच मात्र एक रन की निजी स्कोर पर आउट होने के बाद उन्हें तीसरे मैच आराम देने की बात समाने आ रही थी। लेकिन कैप्टन ऋषभ पंत और टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा  दिखाया और उन्होंने अर्द्धशतक बना दिया। 35 गेंदों पर 162 के स्ट्राइक रेट के साथ 57 रन बनाए थे। जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं।

Also Read : IND vs SA: चौथे टी20 में ऋषभ पंत लेंगे बड़ा फैसला, इन 2 खिलाड़ियों को करेंगे कुर्बान, ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

दक्षिण अफ्रीका – टेंबा बावुमा और रीजा हेंड्रिक्स

टेंबा बावुमा और रीजा हेंड्रिक्स

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के तीसरे मैच में सलामी बल्लेबाजी के लिए टेंबा बावुमा और रीजा हेंड्रिक्स की जोड़ी मैदान कर आई थी। जिसमें टेंबा बावुमा टीम के 23 रन के स्कोर पर चौथे ओवर में ही 10 गेंद पर 8 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे गए थे। वहीं रीजा हेंड्रिक्स ने 20 गेंद पर 23 रन की पारी खेली थी, जिसमें दो चौके और एक छक्का लगाया था।

बल्लेबाज काफी अच्छी लय में नज़र आ रहें थे, लेकिन हर्षल पटेल ने उन्हें अपनी गेंद का शिकार बना लिया, जिसके बाद युजवेंद्र चहल ने अच्छा कैच लेकर मैच जीता। चौथे मैच में भी टेंबा बावुमा और रीजा हेंड्रिक्स की जोड़ी बल्लेबाजी के लिए आ सकती है।

ALSO READ: IND vs SA: लगतार 3 मौके बर्बाद कर चुके इस गेंदबाज का चौथे टी20 में पत्ता कटना तय, इस घातक गेंदबाज को मिलेगा मौका