चौथे टी20 में भारतीय टीम में होंगे 2 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका, तो बाहर बैठेगा ये दिग्गज
चौथे टी20 में भारतीय टीम में होंगे 2 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका, तो बाहर बैठेगा ये दिग्गज

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच चौथा टी20 मैच 17 जून को खेला जाएगा। सीरीज के तीन मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम 2-1 से आगे है। जिसके बाद भारतीय टीम की सीरीज जीत के बाकी के दो मैच जीतना जरूरी है। चौथे मैच में टीम दो जरूरी बदलाव किए जा सकते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे मैच में दो खिलाड़ियों को रिप्लेस कर सकती है।

श्रेयस अय्यर की जगह दीपक हुड्डा को मिलेगा मौका

DEEPAK HOODA REPLACE SHREYAS IYER

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज में नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए टीम में पूर्व कप्तान विराट कोहली मौजूद नहीं हैं। श्रेयस अय्यर उनकी जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर रहें हैं। श्रेयस अय्यर को पिछली बार जब श्रीलंका के खिलाफ मौका दिया गया था। तब उन्होंने अच्छी परियां खेली थीं।

श्रीलंका के खिलाफ नंबर तीन पर बल्लेबाजी करके श्रेयस अय्यर ने 3 मैच में 200 से ज्यादा रन बनाए थे। लेकिन इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभी तक श्रेयस अय्यर मात्र 90 रन ही बना सके हैं। ऐसे में ये उम्मीद की जा रही है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथे टी20 में श्रेयस अय्यर के स्थान पर दीपक हुड्डा को जगह दी जायेगी।

दीपक हुड्डा ने आईपीएल 2022 में 15 मैचों में कुल 451 रन बनाए हैं। वहीं भारतीय टीम के लिए दीपक हुड्डा तीन टी20 मैच खेलकर कुल 21 रन ही बनाए हैं। जिसके बाद कप्तान ऋषभ पंत श्रेयस अय्यर के स्थान पर मौका दे सकते हैं।

ALSO READ: IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो भड़का ये भारतीय खिलाड़ी, गुस्से में कही ये बात

आवेश खान के स्थान पर अर्शदीप सिंह

ARSHADEEP SINGH WILL REPLACE AVESH KHAN

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मैच में आवेश खान की जगह अर्शदीप सिंह को मौका दिया का सकता है। आवेश खान खेले गए तीनों मैच में लय में नजर नहीं आए है। अब तक खिलाड़ी ने तीन मैचों कोई विकेट हासिल नहीं कर सके हैं। वहीं उनकी प्रभावहीन गेंदबाजी के बाद अंतिम ओवर में गेंदबाजी पर भरोसा नहीं जताया जा सकता है।

वहीं पिछले दो सालों में अर्शदीप आईपीएल के मैच विनर खिलाड़ी बनकर सामने आए हैं। युवा खिलाड़ी को अंतिम ओवर में स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर देखा जाता है। मैच में अंतिम ओवर में अर्शदीप के वेरीऐशन काफी अच्छा रहता है जिन्हें पढ़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है।

खासकर अर्शदीप सिंह को घातक यॉर्कर का जवाब विश्व के कई धुरंधर बल्लेबाजों को भी धराशाई कर सकता है। आईपीएल 2022 में14 मैचों में उन्होंने कुल 10 विकेट 7.70 की इकोनॉमी के साथ लिए हैं। जिसके बाद चौथे मैच आवेश खान के स्थान पर अर्शदीप सिंह को मौका दिया जा सकता है।

ALSO READ: IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में राजनीति का शिकार हो गये ये 3 खिलाड़ी, प्रबल दावेदार होने के बाद भी नहीं मिला टीम में मौका