चौथे टी20 से पहले मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, भारतीय टीम को करना पड़ सकता है इस मुसीबत का सामना
चौथे टी20 से पहले मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, भारतीय टीम को करना पड़ सकता है इस मुसीबत का सामना

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम (Indian Cricket Team and South Africa Cricket Team) के बीच चौथा मैच आज 17 जून को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) में खेला जाएगा। पांच मैच की इंटरनेशनल टी20 सीरीज भारत में खेली जा रही है। इस सीरीज के हुए तीन मैच में दक्षिण अफ्रीका 2-1 से सीरीज में आगे है। पिछला मैच भारतीय टीम ने 48 रन के बड़े अंतर से विरोधी टीम को ऑल आउट करके जीता था। जिसके बाद भी टीम इंडिया के लिए सीरीज जीतने के लिहाज से ये करो या मरो का मैच हैं।

इस मैच में खिलाड़ियों को एक मुश्किल का समाना करना पड़ सकता है। ऐसा मौसम विभाग का पूर्वानुमान है।जानिए क्या है मौसम विभाग की रिपोर्ट….

किस मुश्किल का समाना करेगी टीम इंडिया कैसा रहेगा मौसम?

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच चौथा मैच राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच में मौसम विभाग के अनुसार दोनों टीमों को हीट वेब का सामना नहीं करना पड़ेगा। मैच के दौरान उमस से खिलाड़ियों को परेशानी होगी। हालांकि पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को राजकोट में बारिश के आसार नहीं है, लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे।

यहां पर दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस होगा, ऐसा बताया गया है। ये मैच शाम को सात बजे से खेला जाना है, जिससे शाम के समय तक तापमान गिरकर 30 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

Also Read : IND vs SA: केएल राहुल के लिए बुरी खबर, ये खिलाड़ी काटेगा टी20 टीम से उनका पत्ता!

क्या कहती है पिच…

Saurashtra Cricket Association Stadium Pitch Report
Saurashtra Cricket Association Stadium Pitch Report

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका की चौथे मैच की पिच की बात करें तब यह बल्लेबाजों के मुफीद रहने वाली है। बल्लेबाजी का बोलबाला देगा। यानी की चौकों छक्कों के साथ साथ बड़ा हाई स्कोरिंग मैच देखा जायेगा। अभी तक यहां पर खेले गए टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 150 से ज्यादा रन बने हैं।

इस सौराष्ट्र स्टेडियम में पहली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2013 में टी20 मुकाबला खेला था। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए 202 रनों का लक्ष्य रखा जिसे भारतीय टीम ने मात्र 4 विकेट गवाकर हासिल कर लिया था। वहीं इस मैदान पर टॉस की भूमिका रहेगी, जिससे टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

बता दें, पांच मैच की भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका की इस सीरीज में पांच मैच में से दो मैच दक्षिण अफ्रीका में जीते है और एक भारतीय क्रिकेट टीम के नाम है। भारतीय क्रिकेट टीम को सीरीज जीतने के लिए दोनों मैच जीतने थे। तो वहीं दक्षिण अफ्रीका को एक मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर लेगी।

Also Read : IND vs SA: चौथे टी20 में आवेश खान की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, साउथ अफ्रीकन कप्तान भी खाते हैं इस भारतीय प्लेयर से खौफ