IND vs SA: लगतार 3 मौके बर्बाद कर चुके इस गेंदबाज का चौथे टी20 में पत्ता कटना तय, इस घातक गेंदबाज को मिलेगा मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को राजकोट के सौराष्ट क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर खेला जाना है। शुरुआती दो मैचों में हार के बाद ऋषभ पंत (RISHABH PANT) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी20 में जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी की थी। 

इस सीरीज में भारतीय टीम 1-2 से पिछड़ रही है और एक बार फिर जीत हासिल कर टीम सीरीज बचाना चाहेगी। भारतीय गेंदबाजों ने विशाखापट्टनम में शानदार प्रदर्शन किया था और वापसी करने में सफल हुई थी। अब चौथे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी रहेगी यह बड़ा सवाल है। 

ऐसा होगा टॉप और मिडिल ऑर्डर 

पिछले मैच में भारतीय टीम की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में दोनो ही खिलाड़ी अपनी जगह बरकरार रखेंगे। इसके बाद तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर खेलते आ रहे हैं लेकिन हो सकता नही कर पाए है। वह चाहेंगे की एक कप्तानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला सके। 

ALSO READ:भारतीय टीम से कट गया इस खिलाड़ी का पत्ता! आयरलैंड दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने पूछा तक नहीं

ऑलराउंडर और गेंदबाज

Chahal bhuvi

टीम में ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल हैं। अगले मैच की तरह भी हार्दिक पांड्या नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आएंगे। उनके बाद फिनिशर की भूमिया निभा रहे दिनेश कार्तिक खेलते दिखेंगे और उनके बाद अक्षर पटेल। वही गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल होंगे। 

चौथे मैच के लिए हो सकता है आवेश खान को बाहर कर उमरान मालिक को डेब्यू कराया जाए। आवेश खान तीनों मैचों में एक भी विकेट लेने में असफल रहे हैं। उनके पास अच्छी गति है लेकिन उमरान मालिक उनसे भी तेज़ गेंदबाजी करते है और शायद उन्हें आवेश की जगह मौका दिया जा सकता है। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक।

ALSO READ:IND vs SA: चौथे टी20 में इन 2 खिलाड़ियों पर मंडरा रहा भारतीय टीम से बाहर होने का खतरा, नंबर 2 का बाहर होना तय!