रोहित शर्मा के इस एक फैसले ने बदला पूरा मैच, नहीं तो भारत को करना पड़ता शर्मनाक हार का सामना
रोहित शर्मा के इस एक फैसले ने बदला पूरा मैच, नहीं तो भारत को करना पड़ता शर्मनाक हार का सामना

IND VS RSA Match Report : भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला गया। जहां टीम इंडिया ने पहले टॉस जीता और फिर 8 विकेट से मैच जीत लिया। जिसके बाद सीरीज में 1-0 से आगे है।

इस मैच में युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया और विरोधी टीम के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया, जिसके बाद 16.4 ओवर्स यानी 20 गेंद पहले ही टीम इंडिया ने मैच जीत लिया।

अर्शदीप सिंह की सटीक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका 106 पर रुकी

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ टॉस हारने के बाद टीम दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट खोकर 20 ओवर्स में 106 रन बनाए। टीम इंडिया के दो युवा खिलाड़ियों ने विरोधी टीम की शुरुआत को एक बुरे सपने में बदल दिया। दीपक चाहर ने पहले ही ओवर में कप्तान टेंबा बावूमा का विकेट 0 रन पर लिया। जिसके बाद दूसरे ओवर में अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट ले लिया। जिसमे विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक को एक रन रोसोव को 0 पर आउट करके विरोधी टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। डेविड मिलर भी 0 पर अर्शदीप सिंह का शिकार हुए।

दूसरे ओवर में अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट चटकाए। दक्षिण अफ्रीका के चार खिलाड़ी जीरो पर आउट हुए। जिसके बाद मार्कराम की 25 रन, पार्नेल की 24 रन और केशव महाराज की 41 रन की पारी की बदौलत टीम दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 106 रन बना सकी।

Also Read : IND vs SA: “निकालो इसे बाहर, अगर वो होता तो आज विकेट की झड़ी लग जाती” शानदार गेंदबाजी के बाद भी इस भारतीय गेंदबाज पर भड़के फैंस

टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह ने चार ओवर्स में 32 रन देकर तीन विकेट लिए। दीपक चाहर ने चार ओवर्स में 24 रन देकर दो विकेट लिए। अक्षर पटेल एक बार फिर किफायती साबित हुए। उन्होंने चार ओवर्स में 16 रन देकर एक विकेट लिया। रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर्स में मात्र 8 रन ही खर्चे। जिसमें एक मैडेन ओवर भी डाला।

टीम इंडिया की 8 विकेट से जीत

दक्षिण अफ्रीका द्वारा 107 रन का लक्ष्य लेकर उतरी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा महज दो गेंद का सामना करके 0 पर आउट हो गए। पावरप्ले खत्म होते ही विराट कोहली 3 रन कर पवेलियन लौट गए। केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली। केएल राहुल ने 56 गेंद में 51 रन बनाए। जिसमें दो चौके और 4 छक्के शामिल हैं।

सूर्यकुमार यादव ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। 33 गेंद में 151 के स्ट्राइक रेट से 50 रन बनाए। जिसमें 5 चौके और तीन छक्के शमिल हैं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिक नोर्खियां ने तीन ओवर्स में 32 रन देकर एक विकेट और कागिसों रबाडा ने चार ओवर्स में 16 रन देकर एक विकेट लिया है। टीम इंडिया ने 16.4 ओवर्स में 20 गेंद पहले ही 2 विकेट खोकर 110 रन बना लिए। जिसके बाद सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

Also Read : IND vs SA: “जिसके दम पर हम विश्व कप जीतना चाहते हैं वो फिट नहीं है” जसप्रीत बुमराह के फिर बाहर होने पर भड़के फैंस, बीसीसीआई को लगाई फटकार

टॉस जीतना रहा मैच का टर्निंग पॉइंट

आज के मैच में टॉस जीतना ही मैच का टर्निंग पॉइंट था, इस पिच पर हरी घास छोड़ी गई थी, जो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए मुसीबत खड़ी करने वाली थी, ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ही इस मैच का टर्निंग पॉइंट रहा।

Published on September 28, 2022 11:20 pm