दुनिया के 5 सबसे शरीफ क्रिकेटर, जिन्होंने आजतक मैदान पर नहीं किया कोई भी लड़ाई झगड़ा
दुनिया के 5 सबसे शरीफ क्रिकेटर, जिन्होंने आजतक मैदान पर नहीं किया कोई भी लड़ाई झगड़ा

दुनिया में आम इंसान हो या फिर क्रिकेटर आपको हर जगह अलग-अलग तरह के लोग देखने को मिलेंगे. कुछ लोग आपको शरीफ देखने को मिलेंगे तो वहीं, कुछ लोग आपको बड़े तेज़ तर्रार और लड़ाई झगड़े वाले मिलेंगे.

क्रिकेट को वैसे तो जेंटलमैन का गेम कहा जाता है, लेकिन कई बार मैदान पर ऐसे दृश्य देखने को मिल जाते हैं, जिसे देख लगता नहीं है कि क्रिकेट जेंटलमैंन का गेम है. हम आपको दुनिया के ऐसे पांच क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होने क्रिकेट के मैदान पर कभी लड़ाई झगड़ा नहीं किया.

1. केन विलियमसन

इस लिस्ट में नंबर वन पर आते हैं न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन(KANE WILLIAMSON), जो हर वक़्त फील्ड पर शांत स्वाभाव में दिखाई देते हैं. उन्हें मैदान पर कभी किसी से लड़ते झगड़ते हुए नहीं देखा गया. विलियमसन ने अब तक न्यूज़ीलैंड के लिए 88 टेस्ट मैच, 155 वनडे और 77 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

2. सचिन तेंदुलकर

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर (SACHIN TENDULKAR) भी इस लिस्ट में शामिल हैं. सचिन मैदान पर बड़े ही शांत स्वभाव से खेलते थे.

अक्सर गेंदबाज़ उन्हें परेशान करने की कोशिश किया करते थे, लेकिन सचिन उनका जवाब अपने बल्ले से देते थे. सचिन अभी तक दुनिया के एक मात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 100 शतक लगाए हैं.

3. कुमार संगकारा

क्रिकेट जगत में सबसे अच्छे और जेंटलमैन क्रिकेटरों की लिस्ट में कुमार संगकारा (KUMAR SANGAKKARA) भी शामिल हैं. श्रींलका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ कुमार संगकारा को फील्ड पर हमेशा शांत और अच्छे मूड में देखा गया. संगकारा ने श्रीलंका के लिए 134 टेस्ट मैच 404 वनडे मैच और 56 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

4. एबी डिविलियर्स

अपने बल्ले से हमेशा आक्रमक दिखने वाले एबी डिविलियर्स स्वाभ में हमेशा शांत दिखाई दिए. गेंदबाजों की नींदें उड़ाने वाले डिविलियर्स बड़े ही सज्जन व्यक्तित्व वाले इंसान हैं.

एबी डिविलियर्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 114 टेस्ट मैच, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

ALSO READ: IND vs SA: “जिसके दम पर हम विश्व कप जीतना चाहते हैं वो फिट नहीं है” जसप्रीत बुमराह के फिर बाहर होने पर भड़के फैंस, बीसीसीआई को लगाई फटकार

5. मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज़ भी नए युग के शरीफ क्रिकेटर्स में से हैं. रिज़वान मैदान पर विरोधी टीम के खिलाड़ियों के साथ भी मस्ती मज़ाक करते हुए ही दिखाई देते हैं.

उन्होंने अपनी टीम के लिए अब तक 24 टेस्ट मैच, 49 वनडे और 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

ALSO READ: IND vs SA: “निकालो इसे बाहर, अगर वो होता तो आज विकेट की झड़ी लग जाती” शानदार गेंदबाजी के बाद भी इस भारतीय गेंदबाज पर भड़के फैंस

Published on September 28, 2022 10:24 pm