"मै नहीं जीत का असली हीरो वो है" केएल राहुल ने कहा उसकी वजह से भारत ने आज साउथ अफ्रीका को हराया
"मै नहीं जीत का असली हीरो वो है" केएल राहुल ने कहा उसकी वजह से भारत ने आज साउथ अफ्रीका को हराया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) का पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला गया। यह टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के लिए आखिरी टी20 सीरीज है। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 106 रन बनाए। जवाब में भारत ने केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के बदौलत 16.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

केएल राहुल ने अर्द्धशतक लगा भारत की जीत में निभाया अहम रोल

सूर्यकुमार 33 गेंदों में 50 रन और केएल राहुल 56 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे जिससे भारत ने पहले मैच में जीत दर्ज की। राहुल ने छक्के के साथ मैच को फिनिश किया। केएल राहुल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“निश्चित रूप से, ऐसा ही था (सबसे कठिन पिच के रूप में)। हम इस तरह की कुछ कठिन परिस्थितियों में खेले हैं लेकिन मुझे रन नहीं मिले हैं, इसलिए यह कड़ी मेहनत थी। सूर्या के लिए मैदान में आना और उन शॉट्स को खेलना अविश्वसनीय था, हमने देखा है कि कैसे गेंदें उड़ रही थीं, चारों ओर घूम रही थीं, दो-गति और वह सब कुछ जो एक बल्लेबाज के लिए कठिन हो सकता है वैसा हुआ। जो आज का विकेट था, और सूर्या के लिए उसके साथ आना। पहली गेंद के बाद, जो उसे लगी, उसके बाद वह बस उठा और अपने शॉट्स खेले, बेहद शानदार रहा।”

ALSO READ: दुनिया के 5 सबसे शरीफ क्रिकेटर, जिन्होंने आजतक मैदान पर नहीं किया कोई भी लड़ाई झगड़ा

सूर्या की पारी से मिला राहुल को समय

केएल राहुल ने आगे कहा,

“इससे मुझे अपना समय निकालने और एक छोर पर खेलने में मदद मिली। (उम्मीद है कि इतनी मदद) इतना नहीं। हमने कल यहां अभ्यास किया था और यह एक सुखद अनुभव भी था, हम सभी मानसिक रूप से तैयार थे क्योंकि यह एक आसान विकेट नहीं था और मैं अपना काम करने के लिए तैयार था, चुनौती के लिए तैयार था और काम पूरा करने के लिए तैयार था।”

केएल राहुल ने अर्शदीप सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि

“वह (अर्शदीप) प्रत्येक खेल के साथ आगे बढ़ रहा है और प्रत्येक आउटिंग के साथ वह बेहतर होता जा रहा है, वह ऐसा व्यक्ति है जिसका दिल बड़ा है और मैंने उसे आईपीएल में खेलते हुए करीब से देखा है। इस सीजन में उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए जो किया वह अभूतपूर्व था और रबाडा की टीम में नंबर एक डेथ बॉलर बनना उनके बारे में बहुत कुछ कहता है। हम हमेशा बाएं हाथ का तेज गेंदबाज चाहते हैं और अर्शदीप जैसा खिलाड़ी होना बहुत अच्छा है।”

ALSO READ: IND vs RSA: रोहित शर्मा के इस एक फैसले ने बदला पूरा मैच, नहीं तो भारत को करना पड़ता शर्मनाक हार का सामना