AKASH CHOPRA MOHAMMAD HAFEEZ

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच शनिवार को वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों  टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पाकिस्तान ने भारत को 191 रनों का मामूली लक्ष्य थमाया जिसे टीम इंडिया ने 117 गेंदों के शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत लिया।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया विवादित बयान

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले गए मुकाबले से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने भारत की पिच को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने अहमदाबाद की पिच पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि अगर अहमदाबाद का ट्रैक चेन्नई की पिच से अलग व्यवहार करता है तो सवाल उठेंगे।

दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा कि,

“देखिए, अभी तक तीन ऐसी जगह है, जहां दो-दो मैच होंगे, हैदराबाद, दिल्ली, धर्मशाला। इन तीनों जगह की पिच कंडीशन एक जैसी है। दोनों मैचों में ये पिच एक ही जैसा दिखा है। अगर कल के मैच में वही पिच बनता है, जो इंडिया और ऑस्ट्रेलिया जैसा चेन्नई में बना था तो, तब तो बात समझ में आएगी। लेकिन अगर उसमें थोड़ा सा बदलाव आ गया तो फिर आप समझ जाइएगा कि ये टूर्नामेंट कौन कर रहा है…। अगर कल (यानी आज का मैच) के पिच पर सबकुछ वैसा ही रहा तो, बात ठीक है। लेकिन उसमें थोड़ा सा भी बदलाव आ गया तो…फिर सवाल उठेगा।”

आकाश चोपड़ा ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज को टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने मुंहतोड़ जबाव दिया। उन्होंने बताया कि दोनों जगहों की पिच अलग-अलग मिट्टी से बनती है। इसलिए ट्रैक पर उछाल होना लाजमी है।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि,

“भाई, चेन्नई के मैदान पर (और भारत के कई अन्य स्टेडियमों में) अब अलग-अलग मिट्टी से पिचें बनाई जाती हैं। लाल-काली और मिश्रित मिट्टी से। जैसा कि आप जानते होंगे… अलग-अलग मिट्टी से बनी पिचें अलग-अलग तरह से खेलेंगी। इसलिए, अगर पूरे विश्व कप में एक ही स्थान पर पिचों का व्यवहार बिल्कुल अलग हो तो हैरान न हों।”

ALSO READ: IND vs PAK: मोहम्मद रिजवान की हरकतों से टीम इंडिया नाराज, रोहित की अंपायर से शिकायत, कोहली ने भी दिखाया गुस्सा

Published on October 15, 2023 8:43 pm