TEAM INDIA

India vs New Zealand 2nd T20: भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जा रहा है। पहला मैच बारिश के कारण टीम इंडिया नही खेल सकी थी। अब कीवी टीम के खिलाफ कप्तान हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) अपनी इस प्लेइंग इलेवन साथ टीम का हिस्सा होंगे।

ये दोनों खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में केएल राहुल और रोहित शर्मा दोनो को आराम दिया गया हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) के आराम के बाद अब शुभमन गिल और ईशान किशन को सलामी बल्लेबाजी का मौका मिला है। वहीं ओपनिंग के लिए शुभमन गिल और ईशान किशन को मौका दिया गया था।

ये खिलाड़ी होंगे अहम

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर को तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। ईशान किशन पहले ही फॉर्म में है। अब शुभमन गिल को भी मौका मिला है। श्रेयस अय्यर तीसरे स्थान पर काफी अच्छी बल्लेबाजी रहे है। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरे।

साथ ही नंबर 6 पर कप्तान हार्दिक पांड्या टीम का हिस्सा हैं। वो आखिर में विस्फोटक अंदाज में रन बनाकर टीम को जीत दिलवाले की पूरी कोशिश करेंगे।

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) में आईसीसी वे20 विश्व कप के कोई खास प्रदर्शन नही किया है। भुवनेश्वर कुमार के सन्यास लेने के बाद हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को कप्तान हार्दिक खिलाड़ी की मौका दे सकते है।

भारतीय स्पिन विभाग की जान युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को विश्व कप में मौका नहीं मिला था। अब कीवी टीम खिलाफ चहल को टीम में जगह मिल सकती है।

दूसरे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल।

Also Read : रोहित-राहुल की हुई टीम इंडिया से छुट्टी, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत