बदल गया भारत बनाम इंग्लैंड के फाइनल टेस्ट का समय, अब इतने बजे शुरू होगा मैच, ECB ने लिया फैसला
बदल गया भारत बनाम इंग्लैंड के फाइनल टेस्ट का समय, अब इतने बजे शुरू होगा मैच, ECB ने लिया फैसला

पिछले साल भारतीय टीम के कुछ सदस्यों के कोविड पॉजिटिव होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) पांचवें और अंतिम टेस्ट को इस साल जुलाई के लिए रखा गया है। इस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-1 की बढ़त बनाई हुए है। लेकिन KL Rahul चोटिल होने के कारण इंग्लैंड दौरे पर नहीं गए हैं। 

राहुल का ना होना पड़ेगा भारी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में केएल राहुल का नहीं होना टीम इंडिया के लिये एक बड़ा झटका है। उनका कहना है कि जिस टेस्ट सीरीज का बचा हुआ मैच अब खेला जाना है उस सीरीज में भारत को 2-1 की लीड दिलाने में रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल का भी योगदान अहम था।

रोहित शर्मा चार मैचों में 368 रन बनाकर भारत के शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिसमें लॉर्डस और हेडिंग्ले में अर्धशतक के अलावा द ओवल में चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में 127 रन भी शामिल थे। दूसरी ओर, राहुल ने लॉर्डस में पहली पारी में शानदार 129 रन बनाकर कुल 315 रन बनाए थे।

ALSO READ:तिहरा शतक लगा चुके इस बलेबाज को नहीं मिल रहा टीम इंडिया में मौका, कोहली और शास्त्री पर लगाए करियर खत्म करने का आरोप!

रोहित को खलेगी राहुल की कमी 

संजय मांजरेकर ने सोनी स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बातचीत में कहा,

“यह केएल राहुल और रोहित शर्मा के शीर्ष पर शानदार प्रयास था, जिसने भारत को 2-1 से बढ़त लेने के लिए अहम भूमिका निभाई थी. इस बार केएल राहुल के ना होने से यह भारत के लिए एक बड़ा झटका है। भारत राहुल की कमी को पूरा कर सकता है, लेकिन जब आप भारत की सीम गेंदबाजी को देखते हैं, तो वहां दो स्पिनरों के अलावा चुनने के लिए गुणवत्ता वाले विकल्प भी हैं। पिछली बार की तरह बल्लेबाजी करना बड़ी चुनौती होगी।”

‘ मांजरेकर कहते हैं, ‘यहां श्रेयस अय्यर के चयन से उम्मीद होगी. अगर वह यहां अच्छा कर पाते हैं तो बेहतर होगा. फिर हनुमा विहारी भी हैं. चेतेश्वर पुजारा भी वापसी कर रहे हैं. भारत के पास यह खाली जगह भरने के दावेदार हैं.’

इस इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को एक टेस्ट मैच के अलावा 3 मुकाबलों की वनडे और 3 ही मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच इस दौरे पर कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

ALSO READ:T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में ऐसी होगी भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को बीसीसीआई देगी मौका, ये खिलाड़ी होगा कप्तान