टी20 विश्व कप 2022 में ऐसी होगी भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को बीसीसीआई देगी मौका, ये खिलाड़ी होगा कप्तान
टी20 विश्व कप 2022 में ऐसी होगी भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को बीसीसीआई देगी मौका, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

धीरे-धीरे विश्व कप (WORLD CUP) पास आता जा रहा है. इंडिया टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) 5टी20 मैचों की सीरीज खेल रही हैं. इस सीरीज में कई नए और यंग खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. इस सीरीज में अपना जौहर दिखाने वाले खिलाड़ी ज़रूर इंडिया टीम में शामिल हो सकते हैं. हम आपको टी20 विश्व कप (WORLD CUP) की तय प्लेइंग इलेवन (PLAYING 11) बताने जा रहे हैं.

इन खिलाड़ियों पर होगी पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी

ROHIT SHAMRA

टी20 विश्व कप (T-20 WORLD CUP) में इंडिया टीम में ओपनर के तौर पर खुद कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और केएल राहुल (KL RAHUL) दिखाई देंगे. रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल का टीम में होना तय है. यही दोनों खिलाड़ी ओपनिंग की ज़िम्मेदारी संभालते हुए नज़र आएंगे.

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

VIRAT KOHLI

मिडिल ऑर्डर में सबसे पहला नाम आता है विराट कोहली (VIART KOHLI) का, कोहली नंबर तीन पर दिखाई देंगे. हालांकि, कोहली इन दिनों फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन उनका क्लास इंडिया टीम के लिए काफी है. इसके बाद नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) दिखाई देंगे, नंबर पांच पर विकेटकीपर और विस्फोटक बल्लेबाज़ ऋषभ पंत(RISHAB PANT) नज़र आएंगे, नंबर 6 पर इन फॉर्म हार्दिक पांड्या दिखाई देंगे, हार्दिक एक गेंदबाज़ी करने भी माहिर हैं और नंबर 7 पर टीम में फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक दिखाई देंगे. टीम में रविंद्र जड़ेजा को भी शामिल किए जाने के चांस है.

इन धाकड़ों के हाथों में गेंदबाज़ी की कमान

Mohammed Shami

वर्ल्ड को देखते हुए इंडिया टीम में सबसे पहले गेंदबाज़ जसप्रीत बुहराह होगें. डेथ औवर और यॉर्कर्स में मास्टर जसप्रीत बुमराह टीम से दूर हो ही नहीं सकते. इसके बाद सीनियर गेंदबाज़ मोहम्मद शमी टीम में दिखाई देंगे. मोहम्मद शमी अपनी सटीक लाइन और लेंथ के लिए जाने जाते हैं.

आईपीएल 2022 में पर्पल कैप जीतने वाले युजवेंद्र चहल को कोई कैसे भूल सकता है. अफ्रीका सीरीज में अच्छा परफॉर्म करने वाला कोई एक गेंदबाज़ नहीं तो भुवनेश्वर कुमार की टीम में जगह पक्की है.

ALSO READ: भारतीय टीम के वो 3 स्टार बल्लेबाज जिन्होंने बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से पलटा गेम, 1 मैच में चटकाए है 5 विकेट

Published on June 25, 2022 4:00 pm