Ind Vs Eng: जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में इस खिलाड़ी का डेब्यू हुआ तय! रोहित ने की थी इस टैलेंटेड खिलाड़ी की अनदेखी

Ind vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम को एक जुलाई से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ एक टेस्ट मैच खेलना है। लेकिन भारतीय टीम के प्रैक्टिस मैच के तीसरे दिन कैप्टन रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) Covid पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद अब उनकी जगह जसप्रीत बुमराह () कप्तानी करेंगे। जसप्रीत बुमराह एक जुलाई को होने वाले टेस्ट मैच में इस युवा खिलाड़ी का डेब्यू करा सकते हैं। भारतीय टीम ने कई बार चयनित होने के बाद भी खिलाड़ी को डेब्यू का मौका नहीं मिला है। लेकिन प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया के गिरते विकेट के बाद अब खिलाड़ी में अच्छी पारी के बाद डेब्यू की दावेदारी रखी है.

केएस भरत को मिलेगा रोहित शर्मा के स्थान पर डेब्यू का मौका

रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद अब प्लेइंग इलेवन में केएस भरत को डेब्यू का मौका मिल सकता है। कप्तान जसप्रीत बुमराह केएस भरत को प्लेइंग इलेवन में खेलने का सुनहरा मौका दे सकते है।

केएस भरत रोहित शर्मा के स्थान पर सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल के साथ उतर सकते हैं। हालांकि भारतीय टीम में मयंक अग्रवाल के स्क्वाड से जुड़ने की बात समाने आई है। लेकिन केएस भरत पहले से ही स्क्वाड में मौजूद हैं और साथ ही प्रैक्टिस मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन भी कर चुके हैं।

पहले भी कर चुके हैं सलामी बल्लेबाजी

ks-bharat

केएस भरत ने टी20 फॉर्मेट में इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सलामी बल्लेबाजी की है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 8 मैच में खिलाड़ी को मौका दिया जिसमें उन्होंने 191 रन बनाए हैं। वहीं आईपीएल 2022 में दिल्ली की तरफ से दो करोड़ में चुने जाने के बाद दो मैच में ही मौका मिल सका।

केएस भरत में अपनी घरेलू टीम आंध्र प्रदेश की तरफ से खेलते हुए 2013 में डेब्यू किया। जिसके बाद 79 फर्स्ट क्लास मैच खेलकर 4289 रन बनाए है। जिसमें उनके 9 शतक और 23 अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं लिस्ट ए की बात करे तो खिलाड़ी के नाम 45 मैच में 1721 रन बनाने का रिकॉर्ड है। जिसमें 5 शतक और 5 अर्धशतक भी शामिल हैं।

Also Read : IND vs ENG: रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तान बुमराह का बड़ा फैसला! फाइनल टेस्ट में इन खिलाड़ियों को देंगे, ऐसी होगी प्लेइंग XI

रोहित-विराट ने किया है नजरंदाज

केएस भरत को भारतीय टीम में पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिला था, उस समय भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली थे। लेकिन कप्तान विराट कोहली ने उन्हे प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया है। हालांकि एक मैच में ऋद्धिमान साहा के चोटिल हो जाने के बाद उन्हें सब्सिट्यूड फील्डर के तौर कर उतारा गया था और उन्होंने एक कैच भी लपका था। जिसके बाद रोहित शर्मा ने भी खिलाड़ी को मौका नहीं दिया था। अब जसप्रीत बुमराह उन्हें मौका दे सकते हैं।

Also Read : IND vs IRE: अपने गुरु महेंद्र सिंह धोनी को नहीं भूले हार्दिक पांड्या, सीरीज जीतते कप्तान पांड्या ने जारी रखा धोनी का ट्रेंड