इंडिया और आयरलैंड के बीच खेली गई सीरीज (IND vs IRE) को इंडिया ने 2-0 से अपने नाम कर लिया है. इस सीरीज (IND vs IRE) में दूसरा मैच काफी रोमांचक देखने को मिला. इंडिया की तरफ से 225 की विशालकाय स्कोर करने के बाद भी आयरलैंड ये मैच महज़ 4 रनों के फासले से हारी.

इस सीरीज के लिए इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) को सौंपी गई थी. सीरीज को अपने नाम करने के बाद हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) ने वो काम किया, जिसकी शुरुआत महेंद्र सिंह धोनी (MAHENDRA SINGH DHONI) ने की थी.

हार्दिक ने दिलाई धोनी की याद

hardik pandya give winning trophy to umran malik

इस सीरीज को जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) ने ऐसा काम किया, जिसे देख सबको धोनी की याद आ गई. दरसल, हार्दिक ने ट्रॉफी उठाने के बाद उसे उमरान मलिक(UMRAN MALIK) के हाथ में दे दी. धोनी अक्सर ऐसा किया करते थे कि जीतने के बाद ट्रॉफी उठाकर वो यंग खिलाड़ियों को दे दिया करते थे.

हार्दिक (HARDIK PANDYA) ने पहले ही कहा था कि उन्होंने धोनी (MS DHONI) से कप्तानी के कई गुण सीखे हैं, जिसमें से एक गुण साफ-साफ दिखाई दिया. जैसे धोनी यंग खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाते थे, वैसे ही हार्दिक पांड्या ने किया. धोनी के बाद विराट कोहली (VIRAT KOHLI) और रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने इस ट्रेंड को जारी रखा और अब हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) भी इसको पूरी तरह फॉलो करते दिखे.

ALSO READ:IND vs IRE: ‘शतक ठोकते ही ऊपर वाले से बात करने लगे दीपक हुड्डा’ शतक का सेलिब्रेशन हुआ वायरल, देखें वीडियो

सफल रही हार्दिक पांड्य की कप्तानी

hardik pandya

हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) ने पहली बार इंडिया टीम की कप्तानी की थी, जिसमें वो पूरी तरह सफल दिखाई दिए. हार्दिक ने अपनी कप्तानी में सीरीज को अपने नाम किया.

ये पहली बार था, जब हार्दिक ने इंटरनेशनल मैच में कप्तानी की थी. इससे पहले हालही में गुज़रे आईपीएल 2022(IPL 2022) में हार्दिक गुजरात टाइटंस(GUJARAT TITANS) की कप्तानी करते हुए दिखाई दिए थे. हार्दिक ने गुजरात टाइटंस को भी अपनी कप्तानी आईपीएल का खिताब जितवाया था और अब एक बार फिर उन्होंने साबित कर दिया है कि वो एक अच्छे कप्तान है.

ALSO READ:IND vs ENG: बदल गया भारत बनाम इंग्लैंड के फाइनल टेस्ट का समय, अब इतने बजे शुरू होगा मैच, ECB ने लिया फैसला