बदल गया भारत बनाम इंग्लैंड के फाइनल टेस्ट का समय, अब इतने बजे शुरू होगा मैच, ECB ने लिया फैसला
बदल गया भारत बनाम इंग्लैंड के फाइनल टेस्ट का समय, अब इतने बजे शुरू होगा मैच, ECB ने लिया फैसला

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 1 जुलाई से एजबेस्टन टेस्ट मैच की शुरुआत होनी है, जो सीरीज़ का डिसाइडर मुकाबला है। पिछले साल खेली गई सीरीज़ का यह आखिरी बचा हुआ मैच है, ऐसे में दोनों टीमों की ज़बरदस्त तैयारी चल रही है।

ECB  ने बदला मैच का समय

बर्मिंघम में खेला जाने वाला यह रीशेड्यूल टेस्ट मैच अब आधा घंटा पहले शुरू होगा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला लिया है। पहले स्थानीय समय के मुताबिक, 11 बजे सुबह यह टेस्ट मैच शुरू होना था, लेकिन अब यह मुकाबला 10.30 बजे शुरू होगा। यानी की भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला अब दोपहर 3:30 बजे के बजाए अब 3 बजे से चालू होगा। 

डेली मेल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टेलीविजन के हिसाब से अब एजबेस्टन टेस्ट दोपहर 3 से रात 10 बजे तक होगा। यानी भारतीय दर्शकों के लिए इस टेस्ट की पहली गेंद तीन बजे फेंकी जाएगी। 

भारत ने बनाई 366 रनों की लीड, विराट कोहली समेत इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने जड़ा शतक, अब अंग्रेजो की खैर नहीं

लेकिन, इस बात की संभावना बनी हुई है कि दिन का खेल हर रात 10.30 बजे खत्म होगा, क्योंकि टीमों को हर रोज के अपने कोटे के 90 ओवर पूरे करने के लिए अतिरिक्त आधे घंटे दिए जाएंगे। 

ALSO READ:IND vs LEI: बीच मैच में BCCI ने बदला भारतीय टीम का कप्तान, चमक गयी इस खिलाड़ी की किस्मत, नए कप्तान देख हुए कन्फ्यूज

सीरीज में आगे है भारत

इंग्लैंड और भारत के बीच पिछले साल यह टेस्ट सीरीज पूरी नहीं हो पाई थी। कोरोना के कारण पांच टेस्ट की सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला टालना पड़ा था। तब इसे अगले साल यानी 2022 में भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए रीशेड्यूल किया गया था। 

अब यह टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाना है। भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। तब विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने यह सीरीज खेली थी। लेकिन, अब रोहित शर्मा टीम के नए कप्तान हैं। वहीं, इंग्लैंड का कप्तान और कोच दोनों बदल गए हैं। 

हालांकि रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और शायद यह टेस्ट मैच ना खेल पाए, ऐसे में जसप्रीत बुमराह को कप्तानी सौंपी जाएगी। 

ALSO READ:IND vs IRE: “उसने हमारी इज़्ज़त बचा ली नहीं तो…..” भारत से मिली हार के बाद कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने बताया कहां हुई चूक