IND vs ENG: रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तान बुमराह का बड़ा फैसला! फाइनल टेस्ट में इन खिलाड़ियों को देंगे, ऐसी होगी प्लेइंग XI

1 जुलाई से इंडिया इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है. इस मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) कोरोना संक्रमित पाए गए थे. रोहित शर्मा का आखिरी टेस्ट मैच खेलना अब मुमकिन नहीं है. इसलिए उनकी भारतीय टीम की कमान तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (JASPREET BUMRAH) के हाथों में दी गई है.

रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) का टीम में न होना और एक नए कप्तान का टीम को संभालना, ऐसे में टीम में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं. हम आपको जसप्रीत बुमराह की प्लेइंग इलेवन के बारे में बातने जा रहे हैं.

ओपनिंग जोड़ी

MAYANK AGRAWAL

रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के न होने पर ओपनिंग पर आपको शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) के साथ मयंक अग्रवाल (MAYANK AGRWAL) दिखाई दे सकते हैं. मयंक अग्रवाल को रोहित शर्मा की कमी के लिए ही बुलाया गया है. मयंक को टेस्ट मैचों में ओपनिंग करने का अनुभ भी है.

ALSO READ:IND vs ENG: विराट कोहली फिर बनेंगे भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बतौर कप्तान उतरेंगे किंग कोहली

ऐसा होगा मध्यक्रम

'चेतेश्वर पुजारा की वापसी से मुझे नहीं कोई खतरा' पुजारा के शानदार फॉर्म पर बोला यह दिग्गज खिलाड़ी

नंबर 3 पर टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा (CHETESWAR PUJARA) दिखाई देंगे. इसके बाद नंबर 4 पर स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली (VIRAT KOHLI), नंबर 5 पर पर हनुमा विहारी (HANUMA VIHARI) और श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) में से कोई एक क्रीज़ पर दिखाई दे सकते हैं, अब देखना होगा कि कौन आत है नंबर 5 पर. इसके बाद नंबर 6 पर आपको ऋषभ पंत (RISHAB PANT) दिखाई देंगे.

इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत का दबदबा कायम, अश्विन और जडेजा के सामने कहीं नहीं टिक रहे विदेशी

इस टीम में गेंदबाज़ी का ज़िम्मा संभालने के लिए सबसे पहले रविंद्र जड़ेजा (RVINDRA JADEJA) दिखाई देंगे. जडेजा एक ऑलराउंडर हैं. इसके बाद रविचंद्रन अश्विन (R ASHWIN) और शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) में से एक कोई टीम में अपनी जगह बनाएगा. कप्तान जसप्रीत बुमराह (JASPREET BUMRAH) के साथ मोहम्मद शमी (MOHAMMAD SHAMI) का खेलना तय है. टीम में प्रसिद्ध कृष्णा (PRASIDH KRISHNA) का भी खेलना तय ही समझिए, उन्होंने वॉर्मअप मैच में अच्छा परफॉर्म किया था.

आखिरी टेस्ट मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, हनुमा विहारी/श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/आर अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी.

ALSO READ: IND vs IRE: भारतीय टीम को लगा झटका, रोहित शर्मा हुए फाइनल से बाहर, यह खिलाड़ी बना नया कप्तान