Ind Vs Eng: 'जिस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को विदेशो में बचाया उस पर ही तलवार लटकाया' भज्जी ने पुजारा पर दिया बड़ा बयान
Ind Vs Eng: 'जिस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को विदेशो में बचाया उस पर ही तलवार लटकाया' भज्जी ने पुजारा पर दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड क्रिकेट के साथ तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड में हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को सबसे पहले पिछले सत्र का बकाया मैच कोई रीशेड्यूल किया गया है। जिसे एक जुलाई से दोनों टीम के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए चुनी गई स्क्वाड में एक दिग्गज खिलाड़ी की बाहर किए जाने के बाद वापसी कराई गई है।

दरअसल, भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन काउंटी क्रिकेट खेलने के बाद उन्होंने अपने शतकों के दम पर वापसी कर ली है। इस वापसी के हरभजन सिंह ने बड़ी बात कही है। उनका कहना है कि चेतेश्वर पुजारा के ऊपर गलत तलवार लटकाई गई थी।

चेतेश्वर पुजारा की अहम भूमिका के बारे में कम लोग ही जानते हैं : हरभजन सिंह

'चेतेश्वर पुजारा की वापसी से मुझे नहीं कोई खतरा' पुजारा के शानदार फॉर्म पर बोला यह दिग्गज खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह ने चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट स्क्वाड में वापसी को लेकर खुशी जताई है। हरभजन सिंह ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा एक अहम खिलाड़ी हैं। वो काफी अच्छी तरह से गेंद का सामना करते हैं।

चेतेश्वर को टेस्ट टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिला था। जिसके बाद उन्होंने काउंटी क्रिकेट की तरफ रुख कर लिया था। जिसपर हरभजन सिंह ने कहा ये देखकर अच्छा लगा कि चेतेश्वर पुजारा ने खेलते रहने का विकल्प चुना है।

Also Read : IND vs IRE: अपने गुरु महेंद्र सिंह धोनी को नहीं भूले हार्दिक पांड्या, सीरीज जीतते कप्तान पांड्या ने जारी रखा धोनी का ट्रेंड

हरभजन

हरभजन सिंह में कहा,

“खिलाड़ी के लिए क्रिकेट खेलते रहना बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है, जिसे पुजारा ने भी अपनाया है। हालांकि ये बात भी सही है कि काउंटी में गेंदबाज उतने ज्यादा खतरनाक नहीं है, लेकिन जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट में सामने आते हैं फिर भी वहीं पर भी अच्छे गेंदबाजों से आपका सामना होता है। ये देखकर काफी अच्छा लगा कि चेतेश्वर पुजारा ने खेलते रहने का विकल्प चुना था। वहां जाकर उन्होंने अच्छा फार्म का परिचय दिया। उन्होंने अपना योगदान पहले ही दे दिया है। जब आस्ट्रेलिया दौरा हुआ था तब वहां उन्होंने बहुत ही अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन लोगों ने उनके बारे में बहुत ही कम बात की”।

हरभजन सिंह बोले पुजारा से बेहेतर गेम कोई नहीं चला सकता

चेतेश्वर पुजारा

हरभजन सिंह ने आगे अपनी बातचीत में कहा कि चेतेश्वर पुजारा एक अनुभवी खिलाड़ी है। उनसे ज्यादा गेम को अच्छे तरीके से कोई नही चला सकता है। हरभजन सिंह ने कहा,

“हर बार खेल में जब भी आपको किसी ऐसे खिलाड़ी की तलाश होती है जोकि गेंद को ज्यादा से ज्यादा छोड़ सके और रन बना सके। साथ ही एक छोर को भी थाम कर गेम चला सके। तब पुजारा से बेहतर विकल्प आपके पास कोई और नहीं सकता है। मुझे ऐसा लगता है कि उनकी गर्दन पर तलवार एक दम से गलत लटकाई गई थी। जब विदेशी दौरे की बात आती है तब टीम इंडिया के लिए पुजारा बहुत ही कमाल का प्रदर्शन करते रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा अपना विकेट नहीं गंवाते हैं। जिससे दूसरों के लिए चीजों को आसान बन जाती हैं। वो पुरानी गेंद को और ज्यादा नरम बनाते हैं यही वो वजह है जिसके कारण भारतीय टीम को विदेशी दौरे पर इतनी ज्यादा जीत मिली है”।

Also Read : IND vs ENG: फाइनल टेस्ट से पहले कोच द्रविड़ का कोहली को चेतावनी, ‘मुझे नहीं चाहिए आप से कोई शतक..’