IND vs ENG, Weather Report: टेस्ट मैच के बाद कया पहले टी20 मैच में बारिश डालेगी खलल, जानिए आज के मौसं और पिच के मिजाज
IND vs ENG, Weather Report: टेस्ट मैच के बाद कया पहले टी20 मैच में बारिश डालेगी खलल, जानिए आज के मौसं और पिच के मिजाज

एजबेस्टन के बाद इंडिया (INDIA) अब साउथैंप्टन में इंडिया को इंग्लैंड (ENGLAND) के खिलाफ पहला टी20 मैच (IND vs ENG 1st T20) खेलना है. इस टी20 में इंडिया जीत की तरफ ज़रूर देखना चाहेगी. पहली जीत के साथ इंडिया सीरीज में अपना दबदबा कायम करने की कोशिश करेगी. 7 जुलाई को खेले जाने वाले पहले टी20 के लिए इंडिया टीम काफी अलग दिखाई देगी.

पहले मैच के लिए इंडिया में कई सीनियर खिलाड़ी नहीं दिखाई देंगे. वहीं, टीम कमान पुराने कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के हाथ में होगी. इस मैच को लेकर क्या है मौसम का अपडेट? क्या बारिश बिगाड़ देगी सारा खेल, हम आपको पूरी जानकारी देने जा रहे हैं.

साउथैंप्टन में क्या होंगे मौसम के मिज़ाज़?

Ground

इंडिया इंग्लैंड के बीच खेले गए आखिरी टेस्च में बारिश ने कई बार खेल ख़राब करने की कोशिश की. यह टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेला गया था. वहीं, पहला टी20 मैच साउथैंप्टन में खेला जाना है. मौसम विभाग के मुताबिक, साउथैंप्टन में मौसक का मिजाज़ अच्छा दिखाई दे रहा है.

यहां दिन में तामपान 24 डिग्री सैल्सियस के करीब और रात में 13 डिग्री सैल्सियस के करीब रहने वाला है. आसमान में बादल छाय रहने की आशंका है, लेकिन बारिश की संभावना न के बराबर बताई गई है. दिन में साउथैंप्टन की आर्दता 61 प्रतिशत और रात में 75 के करीब रहेगी.

ALSO READ:IND VS ENG: पहले टी20 में भारतीय टीम से कटा इन 5 खिलाड़ियों का पत्ता, कोहली समेत यह खिलाड़ी हुए बाहर

पिच रिपोर्ट

Pitch

साउथैंप्टन के रोज बाउल की पिच में आपको हल्की-हल्की घांस देखने को मिलेगी. मैदान में बाउंड्री थोड़ी लंबी है, जोकि गेंदबाज़ों के लिए फायदेमंद है. यह एक लो स्कोरिंग ग्राउंड है. यहां पर औसत स्कोर 165 रन का रहा है. इस पिच पर पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को फायदा होता है.

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 7 में से 5 मैच जीते गए हैं. यहां टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाज़ी के इच्छुक होती है. टॉस जीतने वाली टीम को मैच जीतने में आसानी पेश आ सकती है. टी20 ब्लास्ट में यह पिच अब तक की सबसे लो स्कोरिंग पिच मानी गई है.

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह-पंत की हुई छुट्टी भारत को मिला नया कप्तान