IND vs WI: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ किया धोखा, कप्तानी का सपना दिखा कर टीम से ही कर दिया बाहर
IND vs WI: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ किया धोखा, कप्तानी का सपना दिखा कर टीम से ही कर दिया बाहर

वेस्टइंडीज दौरे (IND vs WI) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. इस बार शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को टीम का कप्तान बनाकर सभी को हैरान कर दिया है. अभी सिर्फ वनडे टीम की घोषणा की गई है. टी20 सीरीज (IND vs WI) के लिए टीम का आना अभी बाकी है. इस बार बीसीसीआई (BCCI) ने एक अलग ही टीम का चुनाव किया है.

टीम में नये कप्तान से लेकर नए उपकप्तान तक को लिया गया है. टीम की उपकप्तानी रविंद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA) को दी गई है. वहीं, सिलेक्टर्स ने एक खिलाड़ी को पूरी तरह से नज़रअंदाज़ कर दिया है.

सिलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को किया पूरी तरह इगनोर

Hardik Pandya

टीम का कप्तान शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को बनाया गया है. इससे पहले आयरलैंड सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान चुना गया था, लेकिन इस बार कप्तान तो छोड़िए, सिलेक्टर्स ने उन्हें टीम में तक जगह नहीं दी.

हार्दिक इन दिनों एक शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं, ऐसे में उनको टीम में न लेना लोगों की समझ से परे है. हार्दिक अपनी बल्लेबाज़ से लेकर गेंदबाज़ी तक दोनों ही डिपार्टमेंट में मानो आग ऊगल रहें हों. ऐसे में उनको वनडे टीम का हिस्सा ना बनाना काफी अटपटा लगता है.

ALSO READ:IND vs ENG 1st t20 Live Streaming: जानिए कब, कहां और कैसे फ्री लाइव देख सकते हैं भारत और इंग्लैंड के बीच आज होने वाला पहला टी20 मैच

लंबे वक़्त से हैं टीम से बाहर

Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या(SHIKHAR DHAWAN) करीब एक साल से टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर वनडे टीम से उन्हें नज़रअंदाज़ कर देना कुछ समझ नहीं आया. हार्दिक इन दिनों अलग ही फॉर्मे में दिखाई दे रहें हैं. आईपीएल से लेकर आयरलैंड दौरे तक उन्होंने अपनी पूरी काबिलियत दिखाई है. हार्दिक पांड्या ने अपना आखिरी मैच 23 जुलाई 2021 को खेला श्रीलंका के खिलाफ खेला था.

हार्दिक को लगातार वनडे क्रिकेट से इगनोर किया जा रहा इसके पीछे क्या वजह हो सकती है, ये तो सिलेक्टर्स ही जान सकते हैं. हार्दिक ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. तब से लेकर अब तक वो वनडे टीम में अपनी बारी का इंतज़ार कर रहें हैं.

ALSO READ:IND vs ENG: 3 कारणों के चलते भारतीय टीम को झेलनी पड़ी शर्मनाक हार, इन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में कटवाया भारत का नाक