IND vs ENG: ऐतिहासिक जीत के बाद गदगद हुए कप्तान रोहित शर्मा, बुमराह को नहीं इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल

जसप्रीत बुमराह (19/6) और रोहित शर्मा (76*) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मंगलवार को द ओवल में खेले गए पहले वनडे (IND vs ENG) में इंग्‍लैंड को 188 गेंदें शेष रहते 10 विकेट के विशाल अंतर से हराया। 

इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 25.2 ओवर में 110 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में भारतीय टीम ने 18.4 ओवर में बिना विकेट गवाएं लक्ष्‍य हासिल किया। भारतीय टीम ने वनडे में पहली बार इंग्‍लैंड को 10 विकेट से हराया।

रोहित शर्मा को अपने गेंदबाजों पे भरोसा

IND vs ENG : WWWWWW इंग्लैंड में आया बुमराह का बवंडर, इंग्लैंड की हुई दुर्दशा मिला 10 विकेट से शर्मनाक हार

मैच के बाद बातचीत में रोहित शर्मा ने बताया कि उनका गेंदबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ। वह पिच और स्थिति का फायदा उठाना चाहते थे और उन्होंने वह बखूबी किया। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“ओवरहेड परिस्थितियों और पिच को देखते हुए, टॉस एक सही कॉल था। हमने पहले परिस्थितियों का बहुत अच्छा इस्तेमाल किया। हम परिस्थितियों के बारे में कभी चिंता नहीं करते क्योंकि हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो बाहर आकर इन परिस्थितियों का फायदा उठा सकते हैं। कुछ स्विंग और सीम अपफ्रंट थे और हमने उनका अच्छी तरह से फायदा उठाया। जब आप ऐसी परिस्थितियों में खेलते हैं, तो आपको सहायता को समझना होगा और उसी के अनुसार फील्ड प्लेसमेंट करना होगा।”

ALSO READ:रिकी पोंटिंग बन गए रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए पनौती, हर रिकॉर्ड में बन चुके है रोड़ा, देखिये आंकड़े

धवन के खेल की करी तारीफ 

रोहित शर्मा ने आगे कहा,

“हम जानते थे कि हमारे गेंदबाज गेंद को दोनों तरफ से स्विंग करा सकते हैं और इसलिए उस तरह का क्षेत्र उनके पास था। शिखर और मैं एक-दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं, पहली गेंद को छोड़कर जहां गलत निर्णय हुआ था। वह लंबे समय के बाद वनडे खेल रहे हैं। हम जानते हैं कि वह हमारे लिए गेम में क्या लाता है। अनुभवी खिलाड़ी और उन्होंने इन परिस्थितियों में अतीत में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। हुक एक उच्च जोखिम वाला शॉट है, मैं इसे समझता हूं, लेकिन जब तक यह सही निकलता है, मैं खुश हूं।”

ALSO READ:T20 World Cup 2022 से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, विराट कोहली होंगे बाहर, वजह आई सामने!