T20 World Cup 2022 से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, विराट कोहली होंगे बाहर, वजह आई सामने!
T20 World Cup 2022 से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, विराट कोहली होंगे बाहर, वजह आई सामने!

टी20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) आने वाला है. आगामी T20 World Cup 2022 ऑस्ट्रेलिया की सरज़मीं पर 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच खेला जाएगा. इसके हर टीम अपनी-अपनी तैयारी में लगी हुई है. इस वर्ल्ड कप को लेकर इंडिया टीम में काफी खलबली मची हुई है कि कौन खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना जाएगा और कौन नहीं.

भारतीय टीम में कुछ यंग खिलाड़ी होने वाली सीरीज़ों में अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं. ऐसे में उनको टीम में लिए जाने के लिए चर्चाएं हो रहीं हैं. वहीं, टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (VIRAT KOHLI) पर इस वर्ल्ड कप(T20 World Cup) से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

इस वजह से विराट कोहली हो सकते हैं T20 World Cup कप में बाहर

Virat Kohli

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज विराट कोहली(VIART KOHLI) के लिए बहुत अहम होने वाली है. अगर इस सीरीज में विराट लगातार फ्लॉप साबित हुए तो टी20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) टीम से उनका पत्ता कट जाएगा.

बता दें, वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ में विराट को शामिल नहीं किया गया है. उस सीरीज़ से उन्हें आराम दिया गया है. ऐसे में इग्लैंड सीरीज विराट के लिए टी20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) में जगह बनाने के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी.

एक वक़्त था जब विराट को आंख बंद कर टीम में लिया जाता था. विराट को टीम में अभिन्न अंग हुआ करते थे, लेकिन ख़राब परफॉर्मेंस के चलते उनके उपर भी टीम से बाहर होने का ख़तरा मंडराने लगा है. विराट कोहली(VIRAT KOHLI) की फॉर्म को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव भी चिंता ज़ाहिर कर चुके हैं.

ALSO READ:IND vs SA: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टी20 मुकाबले में क्या बारिश कर देगी मज़ा ख़राब? जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम का हाल

यंग खिलाड़ी दिखा रहे हैं अपना जौहर

Deepak Hooda

टीम में खेलने वाले यंग खिलाड़ी अलग ही रंग में दिखाई दे रहे हैं. दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, ईशान किशन,  ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव से लेकर ऋषभ पंत सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में विराट की लगातार फॉर्म उनके लिए खतरा बनती जा रही है. यंग खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म करके टीम में जगह बना रहे हैं और विराट के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रहीं है.

ALSO READ:IND VS ENG: पहले टी20 में भारतीय टीम से कटा इन 5 खिलाड़ियों का पत्ता, कोहली समेत यह खिलाड़ी हुए बाहर