IND vs AUS chepak weather report

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ चल रही है। सीरीज का कारवां अब विशाखापट्टनम से चेन्नई पहुंच गया है। जहां बुधवार को दोनों टीमों के बीच तीसरा एकदिवसीय मैच खेला जाएगा। यह मैच सीरीज़ के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।

यह मैच जो भी टीम जीतेगी वह टीम सीरीज भी जीत जाएगी। लेकिन इस मैच पर बारिश के बादल मंडराने की खबर सामने आ रही है। आईये जानते हैं इस चेन्नई के मैच के दिन के मौसम के बारे में।

कैसा रहेगा मौसम

इन दिनों पूरे भारत में बारिश का दौर चल रहा है। इस बारिश के दौर का असर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीसरे एकदिवसीय मैच में भी देखने को मिल सकता है। जहां मौसम विभाग के अनुसार बुधवार 22 मार्च को काफी गर्मी और उमस रहने के आसार नजर आ रहे हैं। जिसके बाद बारिश की संभावना भी जताई जा रही है।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार के दिन दोपहर 1.30 बजे से रात 9.30 बजे तक 40 से 60 फीसदी बारिश की संभावना रह सकती है। इसके अलावा यह दिन में अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस और शाम को न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। जिससे खिलाड़ियों मैदान पर काफी उमस का सामना करना पड़ सकता है।

पिच रिपोर्ट

अगर हम एमए चिदंबरम स्टेडियम के मैदान की पिच की बात करें तो पिच पर शुरू में तेज गेंदबाजों की मदद मिलेगी, लेकिन धीरे-धीरे विकेट धीमा होता जाएगा। जिससे स्पिनरों को भी मदद मिलना शुरू हो जाएगी। इस पिच पर बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी करना मुश्किल रहने वाला है।

अब तक इस मैदान पर 22 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं। जिनमें दोनों पारियों में औसत 250 रनों से भी कम है। यह विकेट तेज गेंदबाजों के लिए मुफीद माना जाता है। यही कारण है कि इस पिच पर कम स्कोर बनता है। इस पिच पर बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल रहता है।

ALSO READ: IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे आज, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव

रद्द हुआ मैच तो कौन जीतेगा ट्रॉफी

अगर किसी कारणवश भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला यह चौथा मैच रद्द होता है, तो सीरीज टाई रहेगी और दोनों ही टीमों को सीरीज शेयर करना होगा। अब तक खेले गये 2 मैचों में पहला मैच भारतीय टीम ने जीता है, तो वहीं दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था।

ALSO READ:तीसरे वनडे में अगर जीतना है सीरीज तो भारतीय टीम को करना चाहिए ये 2 बदलाव

Published on March 22, 2023 11:35 am