IND vs AUS 1ST ODI STATS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का अंतिम वनडे मैच चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। यदि भारतीय टीम को सीरीज जीतनी है, तो भारतीय टीम को इस मैच में किसी भी हाल में जीत दर्ज करनी होगी। इस मैच में भारतीय टीम को कुछ बदलावों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। आईये नजर डालते हैं इन बदलावों पर

1.सूर्यकुमार यादव को करना चाहिए बाहर

इस सीरीज़ में अब तक दो एकदिवसीय मैच खेले गए हैं। लेकिन दोनों मैचों की दोनों ही पारियों में भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपना खाता नहीं खोल पाए हैं। वें दोनों ही एकदिवसीय मैचों में गोल्डन डक पर आउट हुए हैं। उन्हें दोनों ही मैचों में मिचेल स्टार्क ने आउट किया है। उनके इस फॉर्म को देखते हुए तीसरे एकदिवसीय मैच से भारतीय टीम को उन्हें बाहर कर दिया चाहिए।

तीसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम को सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन या किसी अन्य खिलाड़ी को मौका देना चाहिए। जो टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सके।

यह मैच टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। जिसके कारण टीम इंडिया को इस मैच किसी अच्छे खिलाड़ी की जरूरत है। जो टीम के लिए रन बना सके।

ALSO READ: क्या अब जसप्रीत बुमराह की नहीं होगी टीम इंडिया में वापसी? कप्तान रोहित शर्मा ने कह दी ऐसी बात नहीं आयेगा बूम-बूम के फैंस को पसंद

2. अक्षर पटेल भी होगें बाहर

दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम में अक्षर पटेल को मौका मिला था, लेकिन वें दूसरे एकदिवसीय मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे। उन्होंने बल्ले से महज 29 रन बनाए थे। जबकि गेंदबाजी से वें एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। यही कारण है कि तीसरे एकदिवसीय मैच में उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है।

तीसरे एकदिवसीय मैच में अक्षर पटेल की जगह टीम में उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। वह चेन्नई की पिच पर ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए काफी घातक साबित हो सकते हैं क्योंकि चेन्नई की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है। जिसके कारण उमरान मलिक टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

ALSO READ:“जब हम नाकाम होते हैं तो…..”सूर्यकुमार यादव को तीसरे वनडे में टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी

Published on March 22, 2023 10:04 am