ISHAN KISHAN SHUBMAN GILL AND ROHIT SHARMA

इस बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है, जिसका तीसरा एकदिवसीय मैच बुधवार को चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम पिछले मैच की गलतियों से सीखकर आगे बढ़ना चाहेगा और इस करो या मरो की स्थिति वाले मैच में जीत हासिल करना चाहेगा।

आईये जानते हैं इस मैच में भारतीय टीम किस ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतर सकती है।

1. शुभमन गिल

इस साल बेहतरीन फॉर्म में चलने वाले शुभमन गिल अब इस सीरीज़ में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। उन्होंने सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच में 31 रन बनाए थे। लेकिन दूसरे एकदिवसीय मैच में वें खाता भी नहीं खोल सके और पहली ही गेंद पर मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए। उन्हें अब तक दोनों एकदिवसीय मैचों की पारी में स्टार्क ने ही आउट किया है।

उन्हें तीसरे एकदिवसीय मैच में मिचेल स्टार्क को संभलकर खेलना होगा और कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर एक अच्छी शुरूआत देनी होगी।

उन्होंने इस साल एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक तीन शतक लगाए हैं। टीम इंडिया चाहेगी कि वह एकाधि शतक इस सीरीज़ के अंतिम मैच में भी लगाए ताकि टीम इंडिया सीरीज़ को 2-1 से अपने नाम कर पाए।

ALSO READ:IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे आज, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव

रोहित शर्मा

तीसरे एकदिवसीय मैच में शुभमन गिल के साथ कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। रोहित शर्मा ने पिछले एकदिवसीय मैच में अपनी शुरूआत अच्छी की थी। लेकिन वें सेट होकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए थे। उन्हें तीसरे एकदिवसीय मैच में मिचेल स्टार्क से बचकर रहना होगा एवं टीम के लिए अच्छी शुरूआत करनी होगी।

रोहित शर्मा ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में 8 शतक लगाए हैं। वें आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले एक और दूर है।

अगर वें अंतिम मैच में शतक लगाते हैं तो वह भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेगें।

ALSO READ: IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे मैच में क्या बारिश डालेगी खलल? रद्द हुआ मैच तो कौन सी टीम जीतेगी ट्रॉफी