IND VS AFG TEAM INDIA

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 का 9वां लीग मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए उतरी है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में एक मुकाबला जीत चुकी है जबकि अफगानिस्तान का अब तक खाता भी नहीं खुला है। ऐसे में टीम इंडिया अपने जीत के क्रम को बरकरार रखने के उद्देश्य से उतरी है।

अफगानी क्रिकेटर्स ने क्यों बांधी काली पट्टी?

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में अफगान क्रिकेटर्स हाथ में काली पट्टी बांधकर उतरे हैं। हर कोई जानना चाहता है कि अफगानिस्तानी खिलाड़ियों के हाथ पर काली पट्टी बांधने की वजह क्या है। दरअसल, अफगानिस्तान में हाल ही में भयंकर भूकंप आया था जिसने देश में तबाही मचाई थी।

इस आपदा में 2000 लोगों ने जान गंवाई थी। ऐसे में अफगानिस्तानी क्रिकेटर्स भूकंप से प्रभावित लोगों के समर्थन में काली पट्टी बांधकर उतरे हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए विश्व कप के दौरान अपनी पूरी मैच फीस डोनेट करने का फैसला किया है।

7 विकेट खोकर अफगानिस्तान का स्कोर पहुंचा 238 पर

बात करें भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच की तो इस मुकाबले में मेहमानों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। अफगानिस्तान की टीम 46 ओवर का खेल खत्म होने तक 238/7 का स्कोर तैयार कर चुकी है। इस मुकाबले में हशमतुल्लाह शाहिदी और अज़मतुल्लाह उमरजई का बल्ला आग उगलता दिखा है।

उमरजई 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 62 रनों की पारी खेलने में कामयाब हुए। उन्हें हार्दिक पांड्या ने अपना शिकार बनाया। वहीं, शाहिदी 63 रन बनाकर पवेलियन लौटे। फिलहाल क्रीज पर मुजीब उर रहमान और राशिद खान टिके हुए हैं।

IND vs AFG मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: राहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्ला जादरान, अजमतुल्ला ओमरजई, राशिद खान, नवीन उल-हक़, मुजीब उर रहमान, फजलहक़ फारुकी।

ALSO READ: IND vs PAK: भारत-अफगानिस्तान मैच के बीच आई खुशखबरी, फिट हुए शुभमन गिल, इस मैच से करेंगे टीम इंडिया में वापसी

Published on October 11, 2023 6:07 pm