Placeholder canvas
Close

Destination

SHUBMAN GILL

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK)  के बीच 14 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। पाकिस्तान के खिलाफ ये मुकाबला टीम इंडिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने को उतरेगी।

दर्शकों को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। 2016 के बाद पाकिस्तान की टीम पहली बार भारत के दौरे पर है। वहीं, कप्तान बाबर आजम पहली बार विश्व कप में कप्तानी कर रहे हैं।

अहमदाबाद पहुंचेंगे शुभमन गिल

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आ रही है। धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल आज अहमदाबाद के लिए रवाना हो सकते हैं। दरअसल, ये खिलाड़ी डेंगू से पीड़ित है। जिसकी वजह से वह भारत और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को खेले जा रहे मैच का हिस्सा नहीं बन पाया है।

हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ वह खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। फिलहाल वह इलाज के लिए चेन्नई में रुके हैं। बहुत जल्द अहमदाबाद के लिए रवाना हो सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुभमन गिल आज भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले अहमदाबाद के लिए रवाना हो सकते हैं। वहीं, उनके खेलने पर बाद में निर्णय होगा।

एक सूत्र ने इस विषय में जानकारी देते हुए कहा कि,

“गिल आज कॉमर्शियल फ्लाईट से चेन्नई से अहमदाबाद की यात्रा करेंगे। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में वहां रिकवरी और आराम जारी रखेंगे। वह अभी भी निगरानी में हैं।”

एशिया कप में भारत ने दी थी पाकिस्तान को शिकस्त

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप में आखिरी बार भिड़ंत देखने को मिली थी। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर हुई थी। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए मैच में जीक हासिल की थी।

अब दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी। ये मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ये मैच जीतने में कामयाब होगी।

ALSO READ: IND vs PAK: “भारत को उसके ही घर में….” मोहम्मद रिजवान ने भारत-पाकिस्तान मैच से पहले टीम इंडिया को दी खुली चुनौती