Placeholder canvas

IND vs AFG: हाशमतुल्लाह की तूफानी पारी के दमपर अफगानिस्तान ने दिया भारत को 273 रनों का लक्ष्य, बुमराह ने चटकाए 4 विकेट

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 का 9वां लीग मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए उतरी है। अफगानिस्तान ने भारतीय टीम को 273 रनों का लक्ष्य दिया है। अब देखना होगा भारतीय बल्लेबाज इस लक्ष्य को हासिल करने में कायमाब हो पाते हैं या नहीं।

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में एक मुकाबला जीत चुकी है जबकि अफगानिस्तान का अब तक खाता भी नहीं खुला है। ऐसे में टीम इंडिया अपने जीत के क्रम को बरकरार रखने के उद्देश्य से उतरी है।

भारत को मिला 273 रनों का लक्ष्य

बता दें कि भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 272 रनों का स्कोर तैयार किया। अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी हुई थी। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रहमनुल्लाह गुरबाज (21) और इब्राहिम जादरान (22) ने शानदार प्रदर्शन किया।

दोनों ने पहले विकेट के लिए 32 रनों की पार्टनरशिप की। टीम को पहला झटका तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दिया। उन्होंने इब्राहिम जादरान को शिकार बनाया।

इस मुकाबले में अफगानिस्तान के कप्तान हाशमातुल्लाह शाहिदी ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 80 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन वह अपना शतक पूरा करने से चूक गए। इनके अलावा अज़मतुल्लाह उमरजई ने आतिशी पारी खेली। उन्होंने विरोधियों के खिलाफ 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए।

बुमराह ने चटकाए 4 विकेट

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मुकाबले में रहमत शाह ने 16, मोहम्मद नबी ने 19, नजीबुल्लाह जादरान ने 2, राशिद खान ने 16, मुजीब उर रहमान ने 10 (नाबाद) और नवीन उल हक 9 (नाबाद) रन बनाए। इस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक विकेट लिए।

उन्होंने चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 2 और शार्दुल ठाकुर व कुलदीप यादव 1-1 विकेट लेने में कामयाब हुए। वहीं, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज के हाथ खाली रहे।

IND vs AFG मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: राहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्ला जादरान, अजमतुल्ला ओमरजई, राशिद खान, नवीन उल-हक़, मुजीब उर रहमान, फजलहक़ फारुकी।

ALSO READ: IND vs AFG: भारत के खिलाफ जानिए क्यों काली पट्टी बांधकर उतरे अफगानिस्तान के खिलाड़ी? वजह कर देगी हैरान