भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 का 9वां लीग मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए उतरी है। अफगानिस्तान ने भारतीय टीम को 273 रनों का लक्ष्य दिया है। अब देखना होगा भारतीय बल्लेबाज इस लक्ष्य को हासिल करने में कायमाब हो पाते हैं या नहीं।

भारत को मिला 273 रनों का लक्ष्य

बता दें कि भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 272 रनों का स्कोर तैयार किया।

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण इस दौरान कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक विकेट हासिल किए। उन्होंने 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

फ्लॉप साबित हुए शार्दुल और सिराज

इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया था। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को अफगानिस्तान के खिलाफ आराम दिया और शार्दुल ठाकुर को मौका दिया।

हालांकि, शार्दुल इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे। उन्होंने इस मैच में एक विकेट जरुर लिया लेकिन 5.16 के इकॉनमी रेट से उन्होंने 6 ओवर में 31 रन खर्च कर दिए।

इसके अलावा टीम इंडिया के लिए मोहम्मद सिराज भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। इस मैच में उन्हें कोई सफलता हासिल नहीं हुई।

इस गेंदबाज ने अपने कोटे के कुल 9 ओवर गेंदबाजी की और 8.44 के इकॉनमी रेट से 76 रन खर्च कर दिए। ये दोनों गेंदबाज भारत के लिए काफी महंगे साबित हुए।

फैंस का फूटा गुस्सा

यही वजह है कि अब भारतीय फैंस ने शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज पर अपना गुस्सा उतारा है। सोशल मीडिया पर फैंस इन दोनों गेंदबाजों को टीम से बाहर करने की मांग कर रहे हैं।

फैंस का मानना है कि 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेले जाने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच में सिराज और शार्दुल को प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए। इनकी जगह शमी को मौका मिलना चाहिए।

आइये देखते हैं फैंस के रिएक्शंस…

ALSO READ: IND vs AFG: हाशमतुल्लाह की तूफानी पारी के दमपर अफगानिस्तान ने दिया भारत को 273 रनों का लक्ष्य, बुमराह ने चटकाए 4 विकेट