ind vs nz

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज ( IND VS NZ) का दूसरा मैच कुछ ही देर में शुरू हो जाएगा। ये मैच 27 नवंबर, रविवार को भारतीय समय के मुताबिक सुबह सात बजे से शुरू होना था, लेकिन बारिश की वजह से अब तक शुरू नहीं हो सका है। इस सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया 7 विकेट से हार चुकी है। जिसके बाद सीराज में 0-1 से पीछे है। सीरीज जीत के लिहाज से टीम इंडिया का ये मैच करो या मरो स्थिति वाला है।

मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान शिखऱ धवन और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टॉस के लिए मौजूद हुए। जिसमें टॉस का सिक्का उछला और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के पक्ष में गिरा जिसके बाद कीवी टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

टॉस का मिलेगा फायदा?

इस मैदान पर बल्लेबाजी के कई अनोखे रिकॉर्ड हैं। बल्लेबाजी टीम ने 363 रन भी बनाए हैं तो 92 रन पर ऑल आउट भी हो गई थी। पिछले तीन मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 300 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस मैदान पर 300 से ज्यादा रन चेस करना मुश्किल माना जाता है, इसलिए टॉस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। दोनों टीम सीरीज जीतने के लिए टक्कर देते नजर आयेंगी। जिसके चलते मैदान पर अच्छा खेल देखने की उम्मीद है।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिहाज से यहां पर रिकॉर्ड कुछ खास अच्छा नही रहा है। टीम इंडिया यहां पर 11 वनडे मैच खेल कर 3 में जीत और 8 में हार चुकी है। वहीं न्यूजीलैंड टीम इस मैदान पर 32 में से 23 वनडे मैच जीते हैं। टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच 111 मैच में भारत ने 55 और न्यूजीलैंड ने 50 मैच जीते हैं और एक मैच टाई हुआ है और 5 मैच बेनतीजा रहे हैं।

Also Read : IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे के साथ ही खत्म है इन 3 खिलाड़ियों का वनडे करियर, बार-बार मिले मौके को कर रहे बर्बाद

क्या कहता है मौसम का मिजाज?

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में बारिश का मिजाज कुछ गड़बड़ नजर आ रहा है। मैच में रविवार के दिन दोपहर से लेकर शाम तक बारिश की संभावना जताई गई है। यानी कि मैच के दौरान बारिश के दखल की पूरी-पूरी संभावना है

टीम इंडिया प्लेइंग-11:

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11:

फिन एलन, डेवान कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लॉथम, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, मैट हैनरी, लॉकी फर्ग्युसन।

Also Read : पहले वनडे में मिली हार के बाद दूसरे वनडे में शिखर धवन करायेंगे इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, टी20 में कीवियों को किया था परेशान

Published on November 27, 2022 6:53 am