shikhar dhawan

शिखर धवन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है. भारतीय कप्तान शिखर धवन ने आज टीम में 2 बड़े बदलाव किए हैं, तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम में आज के मैच के लिए 1 बदलाव हुआ है.

भारतीय टीम के लिए ये मैच सीरीज में बने रहने के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण है. इससे पहले भारतीय टीम को पहले वनडे में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था, वहीं अब उन्हें सीरीज में बने रहना है, तो ये मैच हर हाल में जीतना होगा.

शिखर धवन ने टॉस के दौरान कही ये बात

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि

“हम पहले गेंदबाजी करते क्योंकि विकेट में नमी है। यहां तक कि पिछले मैच में भी पहले 10-15 ओवरों में विकेट तेज था, हमें सकारात्मक इरादा बनाए रखना था और रन बनाने थे. हमें दो बदलाव मिले हैं। शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर और संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा आते हैं. हमें केवल 10 प्रतिशत सुधार की जरूरत है और इससे काफी प्रभाव पड़ता है और विशेषकर डेथ ओवरों की गेंदबाजी में हमें थोड़ा अधिक स्मार्ट होना होगा.“

भारतीय टीम ने आज के मैच में शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन को बाहर का रास्ता दिखाया है, तो वहीं दीपक चाहर और दीपक हुड्डा की वापसी हुई है.

गौरतलब है कि संजू सैमसन को बाहर करने की असली वजह 6वां गेंदबाजी ऑप्शन है, संजू सैमसन की जगह आज दीपक हुड्डा को मौका दिया गया है, क्योंकि वो बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी बढ़िया प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं. वहीं शार्दुल ठाकुर को पहले मैच में खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

ALSO READ: अश्विनी अहीर ने कहा था श्रेयस अय्यर मेरे साथ कॉफ़ी पी लेते तो खूब रन बनते, अब तूफानी पारी खेलने के बाद क्रिकेटर ने दिया ये जवाब

कुछ ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), डेन एलेन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन.

ALSO READ: IND vs NZ: दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में होंगे ये 2 बड़े बदलाव, इन 2 मैच विनर खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका!

Published on November 27, 2022 7:49 am