DHAWAN TEAM INDIA

शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को करारी हार मिली। हार के बाद शिखर धवन के टीम सेलेक्शन पर लगातार सवाल उठ हो रहे हैं। उन्होंने मैच के लिए की गई टीम सेलेक्शन में काफी गलती की। टीम के गेंदबाज 307 रन के विशाल स्कोर को भी नहीं बचा पाए, जिसके कारण टीम को 7 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी।

इस हार के बाद भारतीय टीम दूसरे मैच में काफी बदलावों के साथ उतर सकती है। आईये जानते हैं इन बदलावों के बारें में।

युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप को मिल सकता है मौका

सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत पांच गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान पर उतरा था। टीम के पास दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजी के विकल्प थे। जहां टीम के स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने अच्छा प्रदर्शन किया और 10 ओवरो में महज 42 रन दिए थे।

वहीं टीम के दूसरे स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इतने ही ओवरों में 67 रन दिए थे और कोई भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। जिसके बाद अब दूसरे वनडे मैच में उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह टीम में बेंच पर बैठे कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। जो दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान गजब के फॉर्म में दिखाई दिए थे।

ALSO READ: 10 चौके..3 छक्के..IPL 2023 से पहले निकोलस पूरन ने बल्ले से बरसाई आग, 250 की स्ट्राइक रेट से ठोक डाले 80 रन

शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक हुड्डा को मिल सकता है मौका

चहल के अलावा टीम से शादुल ठाकुर को भी बाहर किया जा सकता है। वह भी पहले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने अपने 9 ओवरों में 63 रन दिए थे और केवल एक विकेट लिया था। इसमें 40वां महत्वपूर्ण ओवर भी था। जहां इन्हें एक ओवर में 25 रन पडे थे। जहां से न्यूजीलैंड ने मैच में वापसी की थी।

शार्दुल ठाकुर ने बल्ले से भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था औय महज 1 रन बनाया। उनकी जगह टीम में दीपक चाहर को मौका मिल सकता है। उन्होंने टीम इंडिया की ओर से 9 वनडे मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, बल्ले से उन्होंने 180 रन बनाए हैं, जिसमें 2 तूफानी हाफ सेंचुरी शामिल है। इन दोनों के अलावा टीम में दीपक हुड्डा को भी मौका मिल सकता है।

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे के साथ ही खत्म है इन 3 खिलाड़ियों का वनडे करियर, बार-बार मिले मौके को कर रहे बर्बाद