SHIKHAR DHAWAN IND VS NZ

आकलैंड में खेले गए पहले वन-डे मैच में शिखर धवन की कप्तानी में भारत को 7 विकेट से करारी हार मिली। इस मैच में भारत पहली पारी में 307 रन का विशाल स्कोर बनाकर भी हार गई। भारत के गेंदबाजों के पास न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और टाॅम लाॅथम की बल्लेबाजी का कोई जवाब नहीं था। टीम के गेंदबाज दोनों के आगे बेबस नजर आए।

अब सीरीज का अगला वन-डे मैच रविवार को खेला जाएगा। इस मैच के पहले भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन को अपनी कमजोर कड़ियों को दूर करना होगा और अगले मैच में किसी नए चेहरे को शामिल करना होगा।

छठवां गेंदबाज बना कमजोरी

पहले वन-डे मैच में भारत की गेंदबाजी बड़ी ही कमजोर नजर आयी। टीम के पास विशाल स्कोर था, लेकिन टीम के गेंदबाज इसका बचाव सही ढंग से नहीं कर पाए। जिसके कारण टीम ने मैच गंवा दिया।

मैच में भारत को सबसे ज्यादा कमी अपने छठवें गेंदबाज की खली। टीम के पास महज पांच ही गेंदबाजी के विकल्प थे। जिसके कारण न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने बड़े ही आराम से बल्लेबाजी की और अपनी टीम को 50 ओवर खत्म होने के पहले ही एक बड़ी जीत दिला दी, अब भारतीय कप्तान शिखर धवन चाहेंगे कि वो दूसरे वनडे में इस कमजोरी को पार पा सकें।

ALSO READ:दूसरे वनडे के लिए हैमिल्टन पहुंची टीम इंडिया, अर्शदीप सिंह ने किया भांगडा, देखें वीडियो

दीपक हुड्डा को मिलना चाहिए मौका

अब अगले वन-डे मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन को किसी आलराउंडर को शामिल करना होगा। जो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर सके। इसके लिए टीम के पास दीपक हुड्डा के रूप में बेहतरीन विकल्प है। वें बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सकते हैं। जो उन्होंने टी20 सीरीज़ के दौरान भी दिखाया था।

दीपक हुड्डा का अब तक अंतरराष्ट्रीय करियर भी अच्छा रहा है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 15 टी20 और 8 वनडे मैच खेले हैं। दीपक हुड्डा ने इन टी20 मैचों में 33.56 की औसत से 302 रन बनाए हैं और 5 विकेट लिए हैं। वहीं, इन वनडे मैचों में वह 141 रन और 3 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

ALSO READ: कोहली ने अपने ही हमशक्ल पर की कार्यवाही की मांग, ‘नकली विराट’ बनकर सड़क पर बेच रहा था PUMA के जूते

Published on November 26, 2022 9:29 pm