IND vs NZ ODI

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच ईडन पार्क में खेला गया जहाँ मेजबान टीम ने भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दो और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। 

इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 306 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में कीवी टीम ने 47.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 309 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

इस मैच में टीम इंडिया के लिए कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिनका प्रदर्शन अच्छा नही रहा और अब कप्तान शिखर धवन प्लेइंग इलेवन में उन तीन ऐसे खिलाड़ियों को बाहर कर सकते हैं। 

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत पिछले काफी समय से ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इस बीच उनकी काफी आलोचना ही रही है लेकिन फिर भी उन्हें टीम में लगातार मौका दिया जा रहा है। वहीं, पहले मैच में भी एक बार फिर वो फ्लॉप रहे और सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए।

ऋषभ पंत को सूर्यकुमार यादव की जगह नंबर 4 पर मौका दिया गया था लेकिन पंत उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। अब अगले मैच में शिखर धवन पंत की जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में ला सकते हैं। 

शार्दुल ठाकुर

पहले वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर प्रभावित करने में असफल रहे। उन्होंने मैच में गेंद से कोई कुछ खास कमाल नहीं दिखाया और फील्डिंग में भी खराब रहे। उन्होंने मैच में दो कैच छोड़ने के साथ मिस फील्डिंग भी की।

गेंदबाजी में शार्दुल ने 7 की इकोनॉमी से 63 रन लुटाए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया। अगले मैच के लिए दीपक चहर को मौका दिया जा सकता है। वे गेंद के साथ बल्ले से रन बनाने में भी काबिल हैं। 

ALSO READ:10 चौके..3 छक्के..IPL 2023 से पहले निकोलस पूरन ने बल्ले से बरसाई आग, 250 की स्ट्राइक रेट से ठोक डाले 80 रन

युजवेंद्र चहल

पहले वनडे मैच में युजवेंद्र चहल के लिए दिन अच्छा नही रहा। चहल गेंदबाजी में महंगे साबित हुए उन्होंने एक कैच भी छोड़ा था। गेंदबाजी में चहल दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 10 ओवर में 6.70 की इकोनॉमी से 67 रन दिए।

साथ ही साथ उन्हे एक भी विकेट नसीब नहीं हो पाया। अब अगले मैच में शिखर धवन कुलदीप यादव को मौका दे सकते हैं जो शानदार फॉर्म में है। 

ALSO READ: हार्दिक पांड्या से बेहतर टी20 कप्तान साबित हो सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, नंबर 3 जीता सकता है भारत को टी20 विश्व कप

Published on November 26, 2022 8:06 pm