Placeholder canvas
IMARAN TAHIR CRY
क्रिकेट न्यूज

“मुझे अफ़्रीका की जर्सी पहनाओ..” सेमीफाइनल में टीम की हार के बाद लाइव मैच में रो पड़े इमरान ताहिर, देखें भावुक वीडियो

आईसीसी विश्व कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता में साउथ अफ्रीका और 5 बार की विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. जहां साउथ अफ्रीका टीम एक बार फिर दबाव में बिखर गई और आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड की तूफानी पारी की बदौलत आसानी से ये मैच जीत लिया. ट्रेविस हेड ने 48 गेंद में 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं साउथ अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने 101 रनों की पारी खेली.

साउथ अफ्रीका की हार से इमरान ताहिर हुए भावुक

साउथ अफ्रीका की टीम एक बार फिर सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथो शिकस्त खा गई. इससे पहले 1999 में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना हुआ था, लेकिन उस बार भी ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी थी. अब साउथ अफ्रीका को एक बार फिर हारता हुआ देखकर साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी इमरान ताहिर काफी भावुक हो गये.

इमरान ताहिर ने हार के बाद कमेंट्री के दौरान कहा कि

“साउथ अफ्रीका ने जिस तरह से खेला उससे मैं काफी निराश हूं और आज कोई प्लान नजर नहीं आया. मुझे दक्षिण अफ़्रीका की जर्सी पहनाओ, मैं आज भी अपने देश के लिए अपनी जान देने को तैयार हूं.”

ऐसा बोलते हुए इमरान ताहिर की आँखों में आंसू साफ देखे जा सकते थे.

एक बार फिर चोकर्स साबित हुई साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका फिर ‘चोकर्स’ का ठप्पा हटाने में नाकाम रही और उसके शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (03), तेम्बा बावुमा (शून्य), रासी वान डर डुसेन (06) और ऐडन मार्कराम (10) 12 ओवर में पवेलियन पहुंच गये थे, जिससे उसका स्कोर चार विकेट पर 24 रन था.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क (10-1-34-3) और जोश हेजलवुड (8-3-12-2) ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाकर शुरूआती विकेट झटके. फिर बारिश की बाधा के कारण 40 मिनट के ब्रेक हुआ, तब साउथ अफ्रीका का स्कोर 14 ओवर में चार विकेट पर 44 रन था.

हालांकि इसके बाद डेविड मिलर ने साउथ अफ्रीका की पारी को संभाला और एक छोर से शतक लगाकर अपनी टीम का स्कोर 212 रनों तक पहुंचाया.

नोट: चोकर्स मतलब दबाव में घुटने टेकने वाले.

ALSO READ:वसीम अकरम ने आईसीसी विश्व कप 2023 के विजेता को लेकर की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम बनेगी विजेता