RISHABH PANT DC IPL 2023

आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है। सभी टीमें फिलहाल अपनी तैयारियों को अंतिम रूप में देने में जुटी हुई हैं। इस दौरान कई टीमें अपने चोटिल खिलाड़ियों की जगह भरने के लिए विशेष रणनीति बना रही हैं। इसी कड़ी में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने अपनी टीम के कप्तान ऋषभ पंत की जगह भरने के लिए एक खास प्लान बना लिया है, जिसका खुलासा उन्होंने हाल ही में किया।

रिकी पोंटिंग ने बनाया खास प्लान

रिकी पोंटिंग ने हाल ही में टीम के जर्सी लांच इवेंट के दौरान बताया ऋषभ पंत की कमी को पूरे को लेकर उन्होंने बताया कि उनके मध्यक्रम में कुछ अच्छे पावर हिटर हैं, जो दिल्ली कैपिटल्स में ऋषभ पंत की कमी पूरी करने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा कि

“जब मध्यक्रम में पावर हिटर की बात करें तो उनके पास अमन खान, रोवमैन पॉवेल और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी हैं। अक्षर की बल्लेबाजी में पिछले 12 महीनों में काफी सुधार हुआ है। जो टीम के लिए एडवांटेज साबित होगा।”

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा कि

“अमन खान एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने उन्हें काफी ज्यादा प्रभावित किया है।”

जिसके बाद अंदाज लगाया जा रहा है कि उन्हें टीम में जगह मिल सकती है। वहीं आपको बता दें कि दिल्ली की टीम ने अमन खान को पाने के लिए शार्दुल ठाकुर को केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) के साथ ट्रेड किया था।

डेविड वार्नर करेगें टीम की कप्तानी

इस साल ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में डेविड वार्नर टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे। वह अपनी कप्तानी में साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं। तो इस बार दिल्ली भी उम्मीद करेगी कि वह अपनी फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाएं।

डेविड वार्नर के साथ पृथ्वी शाॅ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। इन दोनों ने खिलाड़ियों ने पिछले साल भी बहुत ही बेहतरीन ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। वहीं इन दोनों के अलावा टाॅप ऑर्डर में मिचेल मार्श खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। यह तीन खिलाड़ी दिल्ली के बल्लेबाजी क्रम की धुरी भी साबित हो सकते हैं।

ALSO READ: लो हो गया पक्का! आईपीएल 2023 की विजेता बनेगी ये टीम, 1 नहीं बल्कि 3-3 हैं कारण

Published on March 25, 2023 10:04 am