Placeholder canvas

इन 3 खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं ने भले टीम में दिया है मौका, फिर भी रोहित-द्रविड़ नही खायेंगे तरस, बेंच पर बैठे काटेंगे सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जल्द ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई को खेला जाएगा। उम्मीद है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया इस सीरीज का पहला मैच जीतकर विरोधियों के 1-0 की बढ़त दर्ज करेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। टीम में अनुभवियों के खिलाड़ियों के साथ-साथ युवाओं को भी मौका दिया गया है। इनमें ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल शामिल हैं। उम्मीद  है कि ये प्लेयर्स भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज में टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित होंगे।

बहरहाल, आज हम आपको तीन ऐसे प्लेयर्स के विषय में बताएंगे जिन्हें पहले टेस्ट में मौका नहीं मिलेगा।

शार्दुल ठाकुर

इस लिस्ट में पहला नाम धाकड़ ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का शामिल है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में वह खेलते हुए नज़र आए थे। भारतीय कप्तान ने उनपर भरोसा जताकर उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया था। लेकिन वह फ्लॉप साबित हुए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह गेंद और बल्ले दोनों से नाकाम साबित हुए।

पहली पारी में शार्दुल ने 51 रन बनाए और 83 रन खर्च कर दिए। इस दौरान वह सिर्फ 2 विकेट हासिल कर सके। वहीं, दूसरी पारी में उनके बल्ले से एक भी रन नहीं निकला। इसके अलावा गेंदबाजी के दौरान भी उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 21 रन खर्च कर दिए। ऐसे में उनका भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज में खेलना मुश्किल लग रहा है।

अक्षर पटेल

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच शुरु होने जा रही इस टेस्ट सीरीज में सेलेक्टर्स ने ऑलराउंडर प्लेयर अक्षर पटेल को सेलेक्ट किया है। मुश्किल है कि कप्तान उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाए। दरअसल, अक्षर के पास टेस्ट क्रिकेट का खासा अनुभव नहीं है। उन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ 12 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें 50 विकेट ले चुके हैं साथ ही 513 रन बनाए हैं। आखिरी बार उन्हें इस फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए देखा गया था। इस दौरान वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे।

नवदीप सैनी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी लंबे वक्त बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के लिए उन्हें सेलेक्टर्स ने भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा बनाया है। हालाकि इस फॉर्मेट में उनके पास अनुभव की कमी। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने अब तक के करियर में सिर्फ 2 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें वह सिर्फ 4 विकेट हासिल कर सके हैं।

ALSO READ:Sanju Samson फिर होने Team India की प्लेइंग 11 से बाहर, वनडे सीरीज में ये खिलाड़ी होगा विकेटकीपर बल्लेबाज