Placeholder canvas

वेस्टइंडीज के खिलाफ बदल गयी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, WTC FINAL का हिस्सा रहे इन 3 खिलाड़ियों को प्लेइंग XI से किया गया बाहर

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जल्द ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा जिसके लिए टीम इंडिया बहुत जल्द रवाना होगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम विरोधियों के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब होगी।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली जाने वाली ये सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। इस सीरीज के जरिये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की साइकल का आगाज होगा। ऐसे में भारतीय कप्तान दोनों मुकाबलों में जरुर जीत दर्ज करना चाहेंगे। हाल ही टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में करारी शिकस्त मिली थी। यही वजह है कि कुछ प्लेयर्स को वेस्टइंडीज  के खिलाफ सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में सेलेक्ट नहीं किया गया है।

आइये जानते हैं…

चेतेश्वर पुजारा

12 जुलाई से शुरु होने जा रही भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इसमें चेतेश्वर पुजारा को जगह नहीं मिली। दरअसल, टेस्ट स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले पुजारा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे। उनके बल्ले से रन नहीं निकले थे। उन्हें विकेट पर संघर्ष करते हुए देखा गया था। यही वजह है कि सेलेक्टर्स ने उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड से ड्रॉप कर दिया।

शार्दुल ठाकुर

धाकड़ ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलते हुए नज़र आए थे। भारतीय कप्तान ने उनपर भरोसा जताकर उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया था। लेकिन वह फ्लॉप साबित हुए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह गेंद और बल्ले दोनों से नाकाम साबित हुए। पहली पारी में शार्दुल ने 51 रन बनाए और 83 रन खर्च कर दिए। इस दौरान वह सिर्फ 2 विकेट हासिल कर सके। वहीं, दूसरी पारी में उनके बल्ले से एक भी रन नहीं निकला। इसके अलावा गेंदबाजी के दौरान भी उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 21 रन खर्च कर दिए।

केएस भरत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरु होने जा रही इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने केएस भरत को टीम में शामिल किया है।  लेकिन इस खिलाड़ी पर कप्तान भरोसा नहीं करेंगे। दरअसल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में केएस भरत पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 28 रन निकले। हालिया प्रदर्शन को देखते हुए भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज में केएस भरत का खेलना काफी मुश्किल है।

ALSO READ:Team India की दिवार कहे जाने वाले खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ! BCCI ने नही दिया मौका तो थाम लिए दूसरे टीम का हाथ