NATHAN LYON JASPRIT BUMRAH

बड़े टूर्नामेंट में खिलाड़ी सब कुछ न्यौछावर कर देता है. इसका एक उदाहरण एशेज के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन दिखा. पैर में गंभीर चोट लगने का बाद जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्पिनर नाथन लायन पहले पहल खड़े भी नही हो पा रहे थे, जब जरूरत पड़ी तो बल्लेबाजी करने आ गए.

नाथन लायन को खेलता देख पूरे लाॅडर्स के दर्शक दंग रह गए. लोगों ने माना शायद ऑस्ट्रेलिया इसीलिए विश्व चैम्पियन है, क्योंकि उसके खिलाड़ी ग्राउंड पर अलग जज्बे के साथ खेलते हैं.

जब लायन खेल रहे थे अंग्रेज ताली बजा रहे थे

जब जोश हेजलवुड के रूप में ऑस्ट्रेलिया का 9 वां विकेट गिरा तब इंग्लैंड की टीम सोच रही थी कि अब हमने ऑस्ट्रेलिया को आलआउट कर दिया है. उनके कई खिलाड़ी तो पवेलियन के तरफ भी लौट गए थे, लेकिन तब उन्होंने देखा कि नाथन लायन बल्ला लेकर लँगड़ाते हुए खेलने आ रहे हैं.

नाथन लायन को देख दर्शकों ने तालियाँ बजाकर उनका हौसला बढ़ाया. ऐसा नही था कि लायन सिर्फ एक नाम के लिए खेलने आ रहे थे, उन्होने 13 गेंदो में चार रन भी बनाया और मिचेल स्टार्क के साथ 14 रन की अहम साझेदारी भी बनाया.

नाथन लायन को बल्लेबाजी करते देख एक ट्वीटर यूजर ने कहा “ऑस्ट्रेलिया के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैदान पर अलग जज्बे के साथ खेलते हैं, तभी तो वो हर टूर्नामेंट जीतती है.” वहीं दूसरे ने लिखा “नाथन ने आज दिखा दिया कि क्यों उनका नाम लायन है.” वहीं तीसरे यूजर ने भारत के जसप्रीत बुमराह को टारगेट करते हुए लिखा “देख रहा है न बुमराह.”

कैसे लगी थी और नाथन लायन को चोट

इंग्लैंड के पारी के 37वें ओवर में नाथन लायन फाइन-लेग पर फील्डिंग कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने एक कैच को लेने पर प्रयास किया और अपना पैर चोटिल कर लिया. नाथन लायन की चोट बहुत गंभीर लग रही थी. मैदान पर तुरंत फीजियो आया और उनके सहारा देकर ड्रेसिंग रूम के तरफ ले जाया गया.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बताया है कि नाथन लायन की चोट बहुत गंभीर दिख रही है और वह शायद ही एशेज के बाकि मैच खेल पाए. स्टीव स्मिथ ने यह भी बताया है कि अगर लायन टीम से बाहर होते हैं तो उनके जगह पर टाॅड मर्फी को टीम में जगह दिया जा सकता है.

ALSO READ: इन 3 खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं ने भले टीम में दिया है मौका, फिर भी रोहित-द्रविड़ नही खायेंगे तरस, बेंच पर बैठे काटेंगे सीरीज

Published on July 2, 2023 10:16 am