INDIA WOMAN TEAM

BCCI ने श्रीलंका दौरे (Srilanka Tour) के लिए भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Team) की घोषणा करते हुए हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को नया कप्तान बनाने की घोषणा की। मिताली राज (Mithali Raj) के बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान के बाद BCCI ने भारतीय महिला वनडे टीम की नई कप्तान के नाम का ऐलान किया। 

टी20 के बाद मिली वनडे की कप्तानी

Harmanpreet kaur

टी20 टीम की लंबे समय से कमान संभाल रही ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) वनडे टीम की भी कप्तान बन गई हैं। स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को टीम को नया उपकप्तान बनाया गया है। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को 3 वनडे और 3 टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। 

वनडे टीम की कमान लेने की दौड़ में युवा ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना भी थीं, लेकिन चयनकर्ताओं ने 25 साल की मंधाना को कप्तान नहीं चुनते हुए 33 वर्षीय हरमनप्रीत को यह जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया। तीन टी20 मैच 23, 25 और 27 जून को दाम्बूला में और तीन वनडे मैच 1, 4 और 7 जुलाई को कैन्डी में खेले जाएंगे।

झूलन गोस्वामी को नही मिली टीम में जगह

jhoolan goswami

मार्च में वनडे विश्व कप से जल्दी बाहर होने के बाद यह भारतीय महिला टीम का पहला दौरा होगा। वनडे टीम में अनुभवी झूलन गोस्वामी को शामिल नहीं किया गया है।

सलामी बल्लेबाज एस मेघना को वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है जिन्होंने विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में वनडे में प्रभावित किया था। जेमिमा रोड्रिग्स को वनडे विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी की है।

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की टी20 टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), सब्भिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव।

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (वीसी), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), सब्भिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल।